मैनचेस्‍टर ब्‍लास्‍ट: सोशल मीडिया के जरिए बच्‍चों को तलाश रहे हैं पैरेंट्स

ब्रिटेन के मैनचेस्‍टर में आतंकी हमले के बाद अपने प्रियजनों को खोजने के लिए माता-पिता व दोस्‍त सोशल मीडिया का जरिया चुन रहे हैं।

By Monika minalEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 02:02 PM (IST) Updated:Tue, 23 May 2017 02:09 PM (IST)
मैनचेस्‍टर ब्‍लास्‍ट: सोशल मीडिया के जरिए बच्‍चों को तलाश रहे हैं पैरेंट्स
मैनचेस्‍टर ब्‍लास्‍ट: सोशल मीडिया के जरिए बच्‍चों को तलाश रहे हैं पैरेंट्स

मैनचेस्‍टर (जेएनएन)। अमेरिकी गायक एरियाना ग्रांड के एक ब्रिटिश कंसर्ट के दौरान आतंकी हमले के बाद मंगलवार को पैरेंट्स, रिश्‍तेदार व दोस्‍त सोशल मीडिया पर अपने प्रियजनों को खोज रहे हैं। इस हमले में करीब 22 लोग मारे गए। बता दें कि एरियाना के प्रशंसकों में अधिकतर टीनएज लड़के-लड़कियां हैं।

Update on who's found n who's still missing! #Manchester pic.twitter.com/G45N59grm4— Ker💗 (@WifeOfDrate) May 23, 2017

एक मैसेज में ब्‍लॉंड कट बालों में फूल लगाए एक लड़की की तस्‍वीर पोस्‍ट करते हुए कहा गया है, प्‍लीज इसे शेयर करें मेरी छोटी बहन एम्‍मा आज मैनचेस्‍टर के कंसर्ट में थी, वह फोन का जवाब नहीं दे रही है, मेरी मदद करें। एक और ट्वीटर अकाउंट में एक सूट पहने मुस्‍कुराते युवक की तस्‍वीर पोस्‍ट की गयी है और कहा गया है मेरा बेटा आज मैनचेस्‍टर एरिना में था वह फोन नहीं उठा रहा है।

48 वर्षीय पॉला रोबिनसन अपने पति के साथ एरिना के पास ट्रेन स्‍टेशन पर थीं जब उन्‍होंने विस्‍फोट की आवाज सुनी और दर्जनों टीनएज लड़कियों को चिल्‍लाकर भागते हुए देखा। रॉबिनसन दर्जनों टीनएज लड़कियों को पास के हॉलीडे इन एक्‍सप्रेस होटल में ले गए और अपना फोन नंबर चिंतित पैरेंटस को ट्वीट किया और अपना पता देकर मिलने को कहा।

सोशल मीडिया पोस्‍ट के अनुसार प्रीमियर इन व अन्‍य मैनचेस्‍टर होटलों ने अपने दरवाजे इन प्रभावित लोगों की मदद के लिए खोल दिया। इसके अलावा वहां मदद के लिए टैक्‍सी ड्राइवर भी आ गए जो मुफ्त सेवा उपलब्‍ध करा रहे थे। इस बीच हैशटैग रूम फॉर मैनचेस्‍टर (hashtag #RoomForManchester) का उपयोग फ्री बेडरूम और सोफे के लिए किया जा रहा था।

My sisters friend #anna hasn't made contact after #ArianaGrande concert if anyone's seen her let me know #manchester #ManchesterBombing pic.twitter.com/x3XDCkLH7f

— Rebekah Cracknell (@bloodyrebekah) May 23, 2017

यह भी पढ़ें: मैनचेस्टर धमाका: चीख-पुकार के बीच इस भारतीय ने पेश की मिसाल

chat bot
आपका साथी