फ्रांस: एक रेस्‍त्रां ने मुस्‍लिम महिलाओं को किया ‘इंकार’ कहा- ‘सभी मुसलमान है आतंकी’

फ्रांस में बुर्कीनिस विवाद के बाद अब वहां के एक रेस्‍त्रां ने मुसलमान महिलाओं को सेवा देने से इंकार कर दिया जिसके कारण पूरे फ्रांस में विरोध शुरू हो गया है।

By Monika minalEdited By: Publish:Mon, 29 Aug 2016 03:09 PM (IST) Updated:Mon, 29 Aug 2016 03:48 PM (IST)
फ्रांस: एक रेस्‍त्रां ने मुस्‍लिम महिलाओं को किया ‘इंकार’ कहा- ‘सभी मुसलमान है आतंकी’

पेरिस। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के अनुसार, यहां के एक रेस्त्रां का मालिक हिजाब पहली महिला से बोल रहा है, ‘आतंकवादी मुस्लिम हैं और सभी मुस्लिम आतंकवादी है।‘

'द हिंदू' में छपी खबर के अनुसार, पेरिस के इस रेस्त्रां द्वारा उठाए गए इस कदम से फ्रांस में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

ले सीनैकल रेस्त्रां में शनिवार को यह घटना घटी इसके बाद रविवार को रेस्त्रां के बाहर खड़े लोगों के ग्रुप से वहां के मालिक ने माफी मांगी।

सूत्रों के अनुसार, रेस्त्रां के मालिक ने कहा, फ्रांस के बीच पर बुर्किनी पहनने के मामले पर मौजूदा तनाव को देखते हुए वह आपे से बाहर हो गया था। इसके अलावा गत वर्ष नवंबर माह में कंसर्ट सेंटर पर हुए हमले में उसने अपने एक मित्र को भी खो दिया था।

[Engish Subtitles] Muslim women in France denied service and called 'terrorists'. #Cenacle #WTFFrancehttps://t.co/P6qaaMB603

— El Mahdi (@L_badikho) August 28, 2016

उनमें से एक महिला ने कहा,’हम नस्लवादियों के रेस्त्रां में नहीं आना चाहते। इसके जवाब में रेस्त्रां के मालिक ने कहा, ‘नस्लवादी लोगों की हत्या नहीं करते।‘ उसने यह भी कहा, मैं तुम जैसे लोगों को अपने आस-पास नहीं चाहता। वहां के केंद्रीय मंत्री, लॉरेंस रोस्सिग्नोल ने कहा कि उन्होंने इस मामले की पड़ताल का काम नस्लरोधी ग्रुप को सौंपा है।

क्या इस रेस्त्रां द्वारा मुस्लि म महिलाओं को सर्व करने से ‘इंकार’ करना उचित है? क्या है ये ' बुर्किनी '

फ्रांस की शीर्ष अदालत ने बुर्किनी से प्रतिबंध हटाया

chat bot
आपका साथी