दुबई के होटल में लगी आग, पेरिस, ब्रसेल में आतिशबाजी रद, म्‍यूनिख स्‍टेशन कराया खाली

संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा टावर के पास 63 मंजिला एड्रेस डाउनटाउन होटल में गुरुवार देर रात भयानक आग लग गई। इसके चलते पेरिस और ब्रुसेल में जहां आतिशबाजी का कार्यक्रम रद कर दिया गया वहीं म्‍यूनिख में रेलवे स्‍टेशन को खाली

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2016 12:23 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2016 02:32 PM (IST)
दुबई के होटल में लगी आग, पेरिस, ब्रसेल में आतिशबाजी रद, म्‍यूनिख स्‍टेशन कराया खाली

दुबई । संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा टावर के पास 63 मंजिला एड्रेस डाउनटाउन होटल में गुरुवार देर रात भयानक आग लग गई। इस हादसे में 16 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया और लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इस घटना को खतरे की घंटी मानते हुए पेरिस और ब्रसेल्स में फायरवर्क को रद कर दिया गया। वहीं जर्मनी के म्यूनिख में रेलवे स्टेशन को आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर खाली करवा लिया गया।

होटल में नए साल का जश्न मनाने के लिए लोगों की भीड़ थी। नए साल के आगाज के मौके पर आतिशबाजी शुरू होने से पहले ही होटल आग की लपटों में घिर गया था।

अधिकारियों ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।गौरतलब है कि नए साल के स्वागत में बुर्ज खलीफा में आतिशबाजी का इंतजाम किया गया था जिसे देखने भारी भीड़ उमड़ी थी। दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्वीट में कहा है कि एड्रेस डाउनटाउन होटल में आग लगने की जानकारी मिलते ही तुरंत काबू पाने के लिए अधिकारी मौके पर तैनात हो गए। अल-अरबिया न्यूज चैनल द्वारा दिखाई जा रही तस्वीरों में इमारत आग की लपटें में घिरी नजर आ रही थी। दुबई के अधिकारियों ने इससे पहले नए साल के उत्सव के मौके पर हजारों सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने की जानकारी दी थी।

chat bot
आपका साथी