इमरान की पीएम मोदी को गीदड़भभकी, कहा - नवाज जैसे डरपोक नहीं हैं हम

पाकिस्‍तान के रायविंड में हुई रैली में पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने भारत को धमकी दी है कि वह पाकिस्‍तानियों को नवाज शरीफ की तरह डरपोक न समझने की भूल न करे।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 01 Oct 2016 08:04 AM (IST) Updated:Sat, 01 Oct 2016 12:00 PM (IST)
इमरान की पीएम मोदी को गीदड़भभकी, कहा - नवाज जैसे डरपोक नहीं हैं हम

इस्लामाबाद (जेएनएन)। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने अपनी रायविंड की रैली में भारतीय प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि वह अमन पसंद हैं और दोनों ही देशों में अमन चाहते हैं, इसके लिए वह दोनों देशों के बीच दोस्ताना संबंध के हिमायती हैं। उन्होंने कहा कि जंग किसी चीज का समाधान नहीं हो सकता है। पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक उन्होंने कहा आप दोस्ती करेंगे हम दोस्ती करने को तैयार है। इस दौरान उन्होंने भारत को धमकी भी दी और कहा कि वह पाकिस्तानियों को नवाज की डरपोक न समझे। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इमरान की यह पहली रैली थी।

किसी समस्या का हल नहीं 'युद्ध'

भारत द्वारा बलूचिस्तान का जिक्र किए जाने पर बौखलाए इमरान ने यह भी कहा कि उनकी रैली में बलूचिस्तान से काफी संख्या में लोग यहां आए हैं। इमरान खान ने पीएम मोदी को शांति की पेशकश करते हुए कहा कि पाकिस्तानी दोस्ती के लिए तैयार हैं क्योंकि दो परमाणु शक्तियों के बीच युद्ध किसी समस्या का हल नहीं है। इमरान ने यहां एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम शांति चाहते हैं। हम दोस्ती के लिए तैयार हैं यदि आप की इच्छा हो तो। उन्होंने कहा कि वह इस रैली के माध्यम से भारत से शांति और दोस्ती की पेशकश कर रहे हैं, क्योंकि युद्ध समस्याओं का कोई हल नहीं है।

सर्जिकल स्ट्राइक से डरे आतंकियों के आका बिल में छिपे, पाक ने भी दी चुप रहने की हिदायत

भारत में हमलों का आरोप पाक पर

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने इस रैली में भारत पर आरोप लगाया कि जब कभी भी भारत में कोई हमला होता है तो बिना सोचे समझे पाकिस्तान पर उसका आरोप मढ़ दिया जाता है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से ही जंग के खिलाफ रहे हैं और रहेंगे। जब अमेरिका ने अफगानिस्तान पर बमबारी की थी तब भी इसके खिलाफ हमनें आवाज उठाई थी। कभी फौज से कराई कई जंग अमन नहीं देती। कहा कि दोनों मुल्कों के बीच अमन होगा तो नौजवजानों को नौकरियां मिलेंगी और बेरोजगारी दूर होगी।

PoK में सर्जिकल स्ट्राइक से तिलमिलाया हाफिज, कहा- जल्द लेंगे बदला

कश्मीर का हल निकालना जरूरी

पीटीआई प्रमुख ने अपनी और पीएम मोदी के बीच हुई मुलाकात का भी जिक्र इस रैली में किया। उन्होंने कहा कि जब वह पीएम मोदी से मिले थे तब उन्होंने कहा था कि हम अपने सभी मसलों को बातचीत से सुलझाएंगे। जम्मू कश्मीर में बुरहान वानी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वहां के लोग कई वर्षों से कुर्बानियां दे रहे हैं। इस दौरान वह भारतीय सेना पर भी आरोप लगाने से बाज नहीं आए और कहा कि सेना बच्चों को निशाना बना रही है। उनकी आंखों में छर्रे मार रही है। कहा कश्मीर का हल करना पड़ेगा। कश्मीरियों को अधिकार देने पड़ेगा। बंदूकों से गोलियों से आप लोगों की आवाज नहीं दबा सकते। उन्होंने कहा कि जो किसी भी इंसान के साथ जुल्म हो रहा होता है चाहे वो हिंदु तो तब भी वे अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

इमरान खान ने ने नवाज को बताया डाकू, कहा- देश का सबसे बड़ा टैक्स चोर

गोधरा कांड का भी जिक्र

पीएम मोदी पर आक्रामक हुए इमरान नेे गुजरात के गोधरा कांड का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने सभी को निराश किया। कहा मोदी एक लीडर नहीं है। पीएम माेदी को संबोधित करते उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हर पाकिस्तानी शरीफ जैसा नहीं है। न ही हर पाकिस्तानी शरीफ की तरह बुजदिल होता है। उन्होंने भारत और पीएम मोदी को चुनौती देते हुुए यहां तक कहा कि सिंधु जल संधि को तोड़ने और पाकिस्तान को पानी न देने की धमकी का परिणाम सही नहीं होगा।

इमरान खान से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करेंं

chat bot
आपका साथी