पत्नी ने सार्वजनिक की हनीमून की तस्वीरें, पति ने किया केस

इटली में कोर्ट ने एक महिला को हनीमून की तस्वीरें फेसबुक से हटाने का आदेश जारी किया है। कोर्ट ने यह आदेश पति-पत्‍‌नी के बीच हुए झगड़े की सुनवाई के दौरान दिया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक महिला के पति ने कोर्ट से कहा कि हनीमून की तस्वीरें सोशल वेबसाइट पर सार्वजनिक करने में उसकी सहमति नहीं ली गई थी

By Edited By: Publish:Mon, 18 Aug 2014 12:04 PM (IST) Updated:Mon, 18 Aug 2014 12:04 PM (IST)
पत्नी ने सार्वजनिक की हनीमून की तस्वीरें, पति ने किया केस

लंदन। इटली में कोर्ट ने एक महिला को हनीमून की तस्वीरें फेसबुक से हटाने का आदेश जारी किया है। कोर्ट ने यह आदेश पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े की सुनवाई के दौरान दिया है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक महिला के पति ने कोर्ट से कहा कि हनीमून की तस्वीरें सोशल वेबसाइट पर सार्वजनिक करने में उसकी सहमति नहीं ली गई थी और वह चाहता है कि कोर्ट उसकी पत्नी को फेसबुक से तस्वीरें हटाने का आदेश दे। कोर्ट ने सुनवाई के तहत पाया कि महिला ने नागरिक संहिता के अनुच्छेद 10 का उल्लंघन किया है और अपने पति के निजता के अधिकार का भी उल्लंघन किया है। फेसबुक पर सार्वजनिक की गई तस्वीरों में पति-पत्‍‌नी एक दूसरे को किस लेते दिख रहे हैं।

कोर्ट के आदेश के बाद महिला के वकील ने कहा कि सोशल नेटवर्किंग साइट्स का इस्तेमाल काफी आधुनिक हो गया है। तो वहीं महिला के पति के वकील ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है।

पढ़ें: गजब! लड़की की टीशर्ट देख दंग रह गए लोग

पढ़ें: अपनी सेक्स लाइफ से खुश नहीं हैं अधिकांश ब्रिटिश

chat bot
आपका साथी