बलूचिस्तान में तीन हिंदू व्यवसायियों का अपहरण

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में एक रियलिटी शो के दौरान हिंदू लड़के को इस्लाम धर्म कबूलते हुए दिखाया गया था। अब दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के हिंसा प्रभावित बलूचिस्तान प्रांत से तीन हिंदू व्यापारियों को अपहरण कर लिया गया है। हिंदुओं के खिलाफ अपराध का यह ताजा मामला है।

By Edited By: Publish:Sun, 29 Jul 2012 05:06 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jul 2012 05:10 PM (IST)
बलूचिस्तान में तीन हिंदू व्यवसायियों का अपहरण

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में एक रियलिटी शो के दौरान हिंदू लड़के को इस्लाम धर्म कबूलते हुए दिखाया गया था। अब दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के हिंसा प्रभावित बलूचिस्तान प्रांत से तीन हिंदू व्यापारियों को अपहरण कर लिया गया है। हिंदुओं के खिलाफ अपराध का यह ताजा मामला है।

अज्ञात सशस्त्र बंदूकधारियों ने व्यवसायियों दिनेश कुमार, रितेश कुमार और रतन कुमार को गत शुक्रवार को राजधानी क्वेटा से करीब 140 किलोमीटर दूर अपहरण कर लिया। द एक्सप्रेस ट्रिब्युन अखबार की खबर के मुताबिक, इस घटना के बाद प्रांत में नागरिकों ने सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। हिंदू पंचायत द्वारा क्षेत्र में हड़ताल के आह्वान को विभिन्न व्यवसायिक संस्थानों और राजनीतिक दलों ने अपना पूरा समर्थन दिया।

अपह्रत लोग एक ही परिवार के हैं। इनका अपहरण उस समय किया गया जब वे एक पारिवारिक कार्यक्रम से लौट रहे थे। प्रांत के अधिकारी अब्दुल रहीम ने कहा कि कलात जिले में आरसीडी राजमार्ग पर उनकी कार को अज्ञात लोगों ने रोका और बंदूक के जोर पर सबको बंधक बना लिया। अपहरणकर्ता दो काले वाहनों में आए थे और उनके पास एक सफेद सेडान भी थी। अपहरणकर्ताओं ने फिरौती की रकम के लिए व्यवसायियों के परिवार से अब तक कोई संपर्क नहीं किया है। अपह्रताओं के भाई मुकेश कुमार ने बताया कि उनके भाई खुजदार इलाके से शाम पांच बजे निकले थे और इसके एक घंटे बाद ही उनका अपहरण हो गया।

उन्होंने बताया, 'अपहरणकर्ताओं ने कार चला रहे ड्राइवर को नीचे उतरने को कहा। मेरे भाइयों की कार बाद में सुरब क्षेत्र में मिली। कार के पहिए पंक्चर कर दिए गए थे। परिवार की महिलाएं कार में ही मौजूद थीं। '

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी