पाकिस्तान: आत्मघाती धमाके से दहला लाहौर, 26 से ज्यादा की मौत

धामाके में 26 से ज्यादा लोगों के मारे जीने की खबर है। 57 लोग जख्मी भी बताए जा रहे हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Mon, 24 Jul 2017 05:33 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jul 2017 09:40 PM (IST)
पाकिस्तान: आत्मघाती धमाके से दहला लाहौर, 26 से ज्यादा की मौत
पाकिस्तान: आत्मघाती धमाके से दहला लाहौर, 26 से ज्यादा की मौत

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्‍तान के लाहौर में बड़ा धमाका हुआ है। धामाके में अब तक 26 लोगों के मारे जाने की खबर है। 57 लोग जख्मी हुए हैं। कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक, शहर के अरफा करीम आईटी टॉवर के करीब धमाका हुआ है। इसे आत्मघाती हमला बताया जा रहा है।

मरने वालों में 9 दंगा-रोधी पुलिसकर्मी भी बताए गए हैं। मौके पर राहत टीमें पहुंच गई हैं और आसपास के अस्‍पतालों में आपातकालीन प्रबंध किये गये हैं। विस्‍फोट किस वजह से हुआ, अभी तक यह पता नहीं चल सका है। जिस इलाके में धमाका हुआ है, वहां से थोड़ी ही दूर पर पंजाब प्रांत के मुख्‍यमंत्री शाहबाज शरीफ का आवास भी है।

लाहौर पुलिस के एक रिटायर्ड अधिकारी ने बताया  है कि यह हमला पुलिस को निशाना बनाकर किया गया है। उन्होंने इसके आत्मघाती हमला होने की भी पुष्टि की है। रेस्क्यू 1122 के मुताबिक इस ब्लास्ट में 26 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

यह हमला तब हुआ जब पुलिस के जवान और लाहौर डेवलेपमेंट अथॉरिटी के अधिकारी अरफा करीम टॉवर के समीप अतिक्रमण हटाने में लगे हुए थे। यह टॉवर सीएम के मॉडल टाउन स्थित आवास के पास है। रेस्क्यू टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। शहर के अस्पतालों में इमर्जेंसी की घोषणा कर दी है। जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ मॉडल टाउन स्थित अपने आवास पर बैठक कर रहे थे।

Rescue 1122 is shifting injured to the hospitals, where emergency has been imposed #LahoreBlast pic.twitter.com/fEBMUBISev— Govt Of The Punjab (@GovtOfPunjab) July 24, 2017

#LahoreBlast - 5 PM update: "39 people injured and 25 persons have lost their lives." - Deputy Commissioner Lahore pic.twitter.com/i80n2emf7g

— Govt Of The Punjab (@GovtOfPunjab) July 24, 2017

यह भी पढ़ेंः नवाज शरीफ ने कहा, यूएई की कंपनी में था मुलाजिम

यह भी पढ़ेंः काबुल में हुए कार बम धमाके में 35 लोगों की मौत, कई घायल

chat bot
आपका साथी