उत्तरी आयरलैंड में भारतीय परिवार पर नस्लीय हमला

उत्तरी आयरलैंड में एक भारतीय परिवार नस्ली हमले का शिकार हुआ है। कुछ लोगों ने शुक्रवार की रात घर के अहाते में खड़ी इस परिवार की कार में आग लगा दी। घर का कुछ हिस्सा भी आग की चपेट में आ गया। घटना एंटरिम काउंटी की है। यह परिवार पिछले

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2015 07:25 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2015 07:46 PM (IST)
उत्तरी आयरलैंड में भारतीय परिवार पर नस्लीय हमला

लंदन: उत्तरी आयरलैंड में एक भारतीय परिवार नस्ली हमले का शिकार हुआ है। कुछ लोगों ने शुक्रवार की रात घर के अहाते में खड़ी इस परिवार की कार में आग लगा दी। घर का कुछ हिस्सा भी आग की चपेट में आ गया। घटना एंटरिम काउंटी की है। यह परिवार पिछले दस साल से यहां रह रहा है। पुलिस इस घटना को नस्ली हमले के तौर पर देख रही है।

पेशे से नर्स सुबी फिलिप ने बताया कि घटना की रात वह आठ और दस साल उम्र की अपनी बेटियों के साथ सोई हुई थी। अचानक उन्हें तेज आवाज सुनी। बाहर देखने पर उन्होंने अपनी कार को जलते देखा। इसी दौरान किसी ने उनके दरवाजे पर दस्तक भी दी। उन्होंने कहा कि इससे मैं बेहद डर गई। मुझे लगा कि कोई मुझे या मेरी बेटियों पर हमला न कर दें।

करीब आधे घंटे बाद पड़ोसियों ने आकर इस परिवार को घर से निकाला और दमकल को सूचना दी। फिलिप के पति अपने पिता की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए भारत आए हुए हैं। गौरतलब है कि एंटरिम काउंटी में करीब साठ भारतीय परिवार रहते हैं। ये सभी लोग अस्पतालों में काम करते हैं।

chat bot
आपका साथी