पेरिस हमले पर जुकरबर्ग बोले, मैं भी शार्ली

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने शुक्रवार को सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी पोस्ट में फ्रेंच पत्रिका शार्ली अब्दो पर हमले की निंदा करते हुए कहा, 'मैं भी शार्ली हूं।'

By Sachin kEdited By: Publish:Fri, 09 Jan 2015 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jan 2015 07:59 PM (IST)
पेरिस हमले पर जुकरबर्ग बोले, मैं भी शार्ली

वाशिंगटन। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने शुक्रवार को सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी पोस्ट में फ्रेंच पत्रिका शार्ली अब्दो पर हमले की निंदा करते हुए कहा, 'मैं भी शार्ली हूं।'

जुकरबर्ग ने पेरिस के आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि इस घटना से उन्हें याद आ गया कि कुछ साल पहले कैसे उन्हें भी धमकियां मिलती थीं। पाकिस्तान के कट्टरपंथियों ने फेसबुक की विषय सामग्री में मोहम्मद साहब के बारे में दी गई सूचनाओं पर प्रतिबंध लगाने को कहा था।

जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में लिखा कि कई बार कुछ बातें कड़वी लगती हैं, लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं होना चाहिए कि जो बात आपको पसंद नहीं, आप उस मत के समर्थक का जीना दुश्वार कर दें। उन्होंने कहा कि इस दुनिया में भय व हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

उन्होंने दुनिया भर के लोगों के साथ शपथ ली है कि वह फेसबुक पर ऐसा कभी नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि वह अपनी इस सेवा के जरिए प्रतिबद्ध हैं कि लोगों को बिना किसी भय व हिंसा के अपनी बात को कहने का अवसर मिले। इसलिए फेसबुक हरेक देश में वहां के कानून का पालन करता है।

पढ़ेंः जुकरबर्ग ने बनाया बुक क्लब

जुकरबर्ग को लाइक नहीं, डिसलाइक बटन

chat bot
आपका साथी