आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने कहा, पाकिस्तान सेना के सामने अब युद्ध की चुनौती

पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने पीओके में भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक को युद्ध की चुनौती करार दिया है।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 12:44 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 04:23 PM (IST)
आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने कहा, पाकिस्तान सेना के सामने अब युद्ध की चुनौती

नई दिल्ली(एएनआई)। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद वहां की सेना और सरकार पूरी तरह से बौखला गई है। पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान के सामने अब युद्ध की चुनौती आ गई है।

उधर, पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने भारतीय सेना के पहली बार पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करने की निंदा की है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उन्होंने कहा है, 'हम इस हमले की निंदा करते हैं। शांति के लिए हमारी कोशिशों को हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए। '

शरीफ ने रेडियो पाकिस्तान पर दिए बयान में कहा, 'हम अपने देश की सुरक्षा और रक्षा के लिए तैयार हैं।' पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में पाकिस्तान की इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आइएसपीआर) के हवाले से कहा जा रहा है भारतीय सेना के ऑपरेशन में कम से कम दो पाक सैनिकों की मौत हुई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक हमला रात ढाई बजे शुरू हुआ। इसके बाद दोनों ओर की सेनाओं के बीच गोलीबारी हुई। इसमें कहा गया है कि भारतीय सेना ने हॉटस्प्रिंग केल और लीपा सेक्टरों में गोलीबारी की।

पीओके की विधानसभा के स्पीकर शाह गुलाम कादिर ने कहा है, 'हम अब भी कश्मीर समेत सारे मुद्दे बातचीत के जरिए हल करना चाहते हैं। लेकिन अगर भारत सोचता है कि वह संघर्ष विराम के उल्लंघन से हम पर दबाव बना सकता है तो यह उसकी बेवकूफी है।'

इस हमले की खबर आने के बाद भारत के शेयर बाजार में उछाल देखने को मिला है तो कराची शेयर बाजार नीचे गिरा है।

हालांकि, पाक सेना ने भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे से इनकार किया है। भारत के डीजीएमओ की प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ देर बाद ही आइएसपीआर की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारत की ओर से सीमा पर गोलीबारी की शुरुआत की गई थी, जो कि आम बात है।

भारत ने पहली बार PoK में जाकर ढेर किए आतंकी, देर रात की सर्जिकल स्ट्राइक

पाक को यूएस की खरी-खरी, भारत में दहशतगर्दों के निर्यात को करे बंद

chat bot
आपका साथी