अफगानिस्‍तान से लगती सीमा को पाक ने किया सील, मांगे 76 मोस्‍ट वांटेड आतंकी

सूफी संत लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर हुए आत्‍मघाती हमले के बाद पाकिस्‍तान ने अफगानिस्‍तान के अधिकारियों को तलब किया है। इसमें अफगान अधिकारियों को 76 आतंकियों की एक सूची सौंपी जाएगी।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 17 Feb 2017 08:49 AM (IST) Updated:Fri, 17 Feb 2017 03:05 PM (IST)
अफगानिस्‍तान से लगती सीमा को पाक ने किया सील, मांगे 76 मोस्‍ट वांटेड आतंकी
अफगानिस्‍तान से लगती सीमा को पाक ने किया सील, मांगे 76 मोस्‍ट वांटेड आतंकी

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। लाहौर, क्वेटा, पेशावर समेत मोहमंद कबायली और प्रसिद्ध सूफी संत लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर गुरुवार को हुई आतंकी घटना के मद्देनजर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के अधिकारियों को तलब किया है। इस दौरान पाकिस्तान द्वारा आतंकियों की एक सूची भी अफगानिस्तान के अधिकारियों को सौंपी जाएगी। इन आतंकियों की सूची डीजी आईएसपीआर ने तैयार की है।

दोनों अधिकारियों के बीच होने वाली इस बैठक में पाकिस्तान अफगानिस्तान से 76 आतंकियों को उनके हवाले किए जाने की भी मांग करेगा। पाकिस्तान में इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (ISPR) के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपने एक ट्वीट में यह भी कहा है कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगती अपनी सीमा को फिलहाल सील कर दिया है।

भारत में दहशत के जिम्मेदार कराची में ले रहे हैं शरण : ICG

दरअसल, सिंध में गुरुवार शाम हुए एक आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान ने वहां स्थित अफगान एंबेसी के अधिकारियों को रावलपिंडी में तलब किया है। इसमें अफगानिस्तान की जमीन को पाकिस्तान में हमले के लिए इस्तेमाल किए जाने को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई जाएगी। इसके अलावा पाकिस्तान ने कड़े श्ाब्दों में अफगानिस्तान से अपने यहां मौजूद आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी कहा है। पाकिस्तान का कहना है कि यदि अफगानिस्तान इन आतंकियों के ख्ािलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करता है तो फिर वह खुद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

पाकिस्तान: दरगाह में IS का आत्मघाती हमला,100 की मौत, 250 घायल

दूसरी ओर, यूरोपीयन यूनियन और संयुक्त राष्ट्र में अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने भी इस बाबत अफगान अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने पाकिस्तान में हो रहे आतंकी हमले और अफगानिस्तान में मौजूदा आतंकी संगठन जमात उल अहरार के खिलाफ कड़े कदम उठाने की बात कही है।

सभी राष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

सभी अंतरराष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी