पाकिस्तान: आतंकियों को पनाह दे रहे हैं 93 मदरसे, जल्द होगी कार्रवाई

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के करीब 93 मदरसों का आतंकी समूहों के साथ मजबूत संबंध हैं। मुख्यमंत्री मुराद अली शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह जानकारी साझा की गई।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 03:33 AM (IST)
पाकिस्तान: आतंकियों को पनाह दे रहे हैं 93 मदरसे, जल्द होगी कार्रवाई

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के करीब 93 मदरसों का आतंकी समूहों के साथ मजबूत संबंध हैं। आतंकवादियों को पनाह देने वाले इन इस्लामिक धार्मिक स्कूलों के खिलाफ जल्द ही अभियान शुरू किया जाएगा। कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री मुराद अली शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह जानकारी साझा की गई।

बैठक में रेंजर्स के महानिदेशक मेजर जनरल बिलाल अकबर और खुफिया एजेंसियों के प्रांतीय प्रमुख भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने इन मदरसों के खिलाफ अभियान का निर्देश पुलिस और रेंजर्स को दिया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों को इन मदरसों में चलने वाली गतिविधियों के बारे में पुख्ता जानकारी है।

कश्मीर में हिंसा भड़काने में 9000 मस्जिदें और मदरसे चिन्हित

इससे पहले बुधवार को अमेरिका ने कहा कि दक्षिण एशिया से आतंकवाद के खात्मे के लिए देशों के बीच सहयोग जरूरी है। हम इस मामले में क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ काम करना जारी रखेंगे। क्योंकि आतंकवाद सभी के लिए समान रूप से खतरनाक है।

अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने यह बात कही है। वह दक्षिण एशिया के आतंकवाद पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

आतंकवाद पर US लगा रहा है लताड़ पर लताड़ लेकिन पाक है की मानता नहीं

chat bot
आपका साथी