नेपाल में विस्फोट, चार की मौत

नेपाल के दक्षिणी हिस्से में सोमवार को हुए बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और 31 घायल हो गए। मृतकों में एक महिला भी शामिल है।

By Edited By: Publish:Tue, 01 May 2012 05:09 AM (IST) Updated:Tue, 01 May 2012 05:13 AM (IST)
नेपाल में विस्फोट, चार की मौत

काठमांडू। नेपाल के दक्षिणी हिस्से में सोमवार को हुए बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई जबकि 31 घायल हो गए। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। बम एक मोटरसाइकिल में रखा हुआ था। इस घटना के बाद अधिकारियों ने भारत नेपाल सीमा को बंद कर दिया।

विस्फोट धनुषा जिले की जनकपुर नगरपालिका में रमानंदा चौक पर हुआ। यह इलाका बिहार के सीतामढ़ी जिले में भारत नेपाल सीमा के पास है। घटना के समय मधेशी लोग देश के नए संविधान में अलग मिथिला राज्य बनाए जाने के लिए धरना दे रहे थे। पुलिस ने बताया कि घटना में 14 लोग गंभीर रूप से घायल हुए। उन्हें इलाज के लिए विमान से काठमांडू ले जाया गया है। जनतांत्रिक तराई मुक्ति मोर्चा ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। घटनास्थल को पुलिस ने घेर लिया है और इसमें शामिल लोगों की तलाश की जा रही है। यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब नेपाल के राजनीतिक दल नए संविधान का प्रारूप तैयार करने के लिए विवादित मुद्दों पर निर्णय लेने के लिए बातचीत कर रहे हैं। पुलिस ने विस्फोट के सिलसिले में एक व्यक्ति को उस समय हिरासत में लिया जब लोग उसे इसमें शामिल समझकर उसकी पिटाई कर रहे थे।

--------------------

----------------

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी