पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए 26 आतंकी

पाकिस्तान के उत्तरी पश्चिमी आदिवासी क्षेत्र में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ और अमेरिकी ड्रोन हमले में 26 आतंकी मारे गए।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Thu, 30 Oct 2014 04:40 PM (IST) Updated:Thu, 30 Oct 2014 07:28 PM (IST)
पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए 26 आतंकी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के उत्तरी पश्चिमी आदिवासी क्षेत्र में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ और अमेरिकी ड्रोन हमले में 26 आतंकी मारे गए। मुठभेड़ में आठ सैनिकों की भी मौत हो गई।
आतंकियों से मुठभेड़ एक दिन पहले आदिवासी जिले खैबर के कमर इलाके में हुई। सेना ने बताया कि मुठभेड़ में 21 आतंकी मारे गए और कई घायल हो गए। सेना के मुताबिक गोलीबारी में आठ सैनिक भी मारे गए। दूसरी ओर अमेरिका के एक ड्रोन हमले में कम से कम पांच आतंकी मारे गए। दूसरी ओर एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी वजीरिस्तान के बीरमल क्षेत्र में ड्रोन विमान ने पांच आतंकियों को मार गिराया। मरने वालों में एक विदेशी आतंकी और तीन अरब मूल के थे।
सेना के मुताबिक, इस साल मध्य जून में उत्तरी वजीरिस्तान में शुरू किए गए जर्बे-अज्ब ऑपरेशन में अब तक 1100 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। इसी तरह खैबर-1 इलाके में भी इस महीने की शुरुआत में विद्रोहियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में 44 आतंकी मार गिराए गए हैं। अभियान में लगभग सौ सैनिकों की जानें भी गई हैं।

पढ़ेंः पाकिस्तान ने दाउद को भेजा अज्ञात स्थान पर

पढ़ेंः पाक ने सीमा पर फिर दागे मोर्टार

chat bot
आपका साथी