युकी ने जीता एटीपी चैलेंजर खिताब

भारत के युकी भांबरी ने शनिवार को रूसी खिलाड़ी एवगेनी डोनेस्की को हराकर कर चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल में युकी ने दूसरी वरीय डोनेस्की को 6-2, 7-6 से हराया। ब्रिटेन के जेम्स वार्ड को सेमीफाइनल हराकर फाइनल में पहुंचे युकी का यह सत्र

By ShivamEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2015 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2015 10:25 PM (IST)
युकी ने जीता एटीपी चैलेंजर खिताब

पुणे। भारत के युकी भांबरी ने शनिवार को रूसी खिलाड़ी एवगेनी डोनेस्की को हराकर कर चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल में युकी ने दूसरी वरीय डोनेस्की को 6-2, 7-6 से हराया। ब्रिटेन के जेम्स वार्ड को सेमीफाइनल हराकर फाइनल में पहुंचे युकी का यह सत्र का दूसरा, जबकि करियर का पांचवां खिताब है। इससे पहले युकी ने 2012, 2013 और 2014 में खिताब अपने नाम किया था। इस जीत के साथ युकी ने 80 रेटिंग अंक जुटाए, अब उनका विश्व रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष 100 में शामिल होना तय हो गया है।

विश्व के 105वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी युकी ने पहला सेट तो आसानी से जीत लिया, लेकिन दूसरे सेट में रूसी खिलाड़ी से पार पाने में उन्हें काफी पसीना बहाना पड़ा। दूसरे सेट का फैसला टाईब्रेकर में हुआ। मैच में युकी की सर्विस देखने लायक रही। अपनी सर्विस के दौरान उन्होंने सिर्फ दो अंक गंवाए। जबकि डोनेस्की ने मैच में कई गलतियां की, जिसका भारतीय खिलाड़ी ने बखूबी फायदा उठाया। युकी पिछले तीन महीने से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने शंघाई चैलेंजर टूर्नामेंट जीता था, जबकि ताइवान चैलेंजर में वह उपविजेता रहे थे। वहीं, ताशकंद और वैंकुवर चैलेंजर में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी