गुवाम को हरा सकती है भारतीय टीम : छेत्री

जून में भारतीय टीम को गुवाम के हाथों 1-2 से करारी शिकस्‍त झेलना पड़ी थी। डेढ़ लाख की आबादी वाला यह द्वीप भारत में विश्‍व कप क्‍वालिफायर का दूसरा मैच खेलने के लिए लौट आया है। अब राष्‍ट्रीय टीम का सामना बेंगलुरु में 146वीं रैंक वाली टीम से दोबारा होगा।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2015 05:58 PM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2015 06:01 PM (IST)
गुवाम को हरा सकती है भारतीय टीम : छेत्री

नई दिल्ली। जून में भारतीय टीम को गुवाम के हाथों 1-2 से करारी शिकस्त झेलना पड़ी थी। डेढ़ लाख की आबादी वाला यह द्वीप भारत में विश्व कप क्वालिफायर का दूसरा मैच खेलने के लिए लौट आया है। अब राष्ट्रीय टीम का सामना बेंगलुरु में 146वीं रैंक वाली टीम से दोबारा होगा। यह वापसी चरण का मैच है।

पहले चरण में शर्मनाक हार पर भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि गुवाम को हराया जा सकता है। गुवाम के खिलाफ भारत की तरफ से एकमात्र गोल छेत्री ने ही दागा था।

सुनील ने कहा- गुवाम को हराना संभव है। हमने उनके खिलाफ खराब खेले। यह स्वीकार्य नहीं है। मुझे विश्वास है कि मैं और मेरे साथी इस हार का कोई बहाना नहीं देंगे कि हवा तेज चल रही थी या कड़ा मुकाबला था। यह सब वहां हुआ, लेकिन कारण का हवाला देना सही नहीं।

छेत्री ने आगे कहा- प्रमुख कारण यह रहा कि हम टीम बनाकर जीत नहीं सके। यह हाल के प्रदर्शन में हमारा सबसे खराब प्रदर्शन था। प्रशंसकों ने हमें अपशब्द कहे। उनके नजरिये से सोचता हूं तो समझ आता है। मुझे उम्मीद है कि बेंगलुरु में बड़ी मात्रा में लोग हमारा समर्थन करने मैदान में आएंगे।

छेत्री ने साथ ही कहा कि जब आप एशिया के सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक इरान से हारते हो तो यह अलग होता है। हमे पता था कि हमने अपना 100 प्रतिशत किया, लेकिन जीत नहीं पाए।

167वीं रैंक पर काबिज भारतीय टीम अब तक अपने सभी पांच विश्व कप क्वालिफायर मुकाबले हार गई है और ग्रुप डी में आखिरी स्थान पर है। 12 नवंबर को जब भारतीय टीम गुवाम का मुकाबला करेगी तो एशिया कप में उसकी क्वालिफिकेशन भी दांव पर होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी