चैंपियंस लीग में खेलेगा त्रिनिदाद एंड टोबैगो

त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड (टी एंड टीसीबी) और वेस्टइंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूआइपीए) के बीच जारी विवाद अंतिम क्षणों में सुलझा लिया गया। खिलाड़ी अब चैंपियंस लीग में खेलने को तैयार हैं। टी एंड टीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रघुनाथ ने बताया कि विवाद को सुलझा लिया गया है।

By Edited By: Publish:Sat, 06 Oct 2012 09:48 AM (IST) Updated:Sat, 06 Oct 2012 12:17 PM (IST)
चैंपियंस लीग में खेलेगा त्रिनिदाद एंड टोबैगो

पोर्ट ऑफ स्पेन। त्रिनिदाद एवं टोबैगो क्रिकेट बोर्ड (टी एंड टीसीबी) और वेस्टइंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूआइपीए) के बीच जारी विवाद अंतिम क्षणों में सुलझा लिया गया। खिलाड़ी अब चैंपियंस लीग में खेलने को तैयार हैं। टी एंड टीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रघुनाथ ने बताया कि विवाद को सुलझा लिया गया है। खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि टी एंड टीसीबी और डब्ल्यूआइपीए के संबंध अच्छे हैं। इस तरह के विवादों से कोई लेना देना नहीं। यह विवाद तब शुरू हुआ जब श्रीलंका में वेस्टइंडीज की ओर से टी-20 विश्व कप में खेल रहे पांच खिलाड़ियों ने डब्ल्यूआइपीए से कहा है कि वह बोर्ड से दक्षिण अफ्रीका में होने वाली चैंपियंस लीग के बदले उनके लिए पैसे मांगे। इन खिलाड़ियों में डेरेन ब्रावो, लेंडल सिमंस, रवि रामपाल, दिनेश रामदीन और लेग स्पिनर सैमुएल बद्री शामिल है। खिलाड़ियों की मांग थी कि टी एंड टीसीबी उन्हे इंडियन प्रीमियर लीग से हासिल ट्रांसफर फीस का एक हिस्सा मुहैया कराए। इस साल सुनील नरेन, ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड के ट्रांसफर में बोर्ड को प्रति खिलाड़ी के हिसाब से 1.50 लाख डॉलर मिले थे।

बोर्ड ने इन खिलाड़ियों की मांग ठुकरा दी और उन्हे टीम में शामिल नहीं किया, लेकिन चयन समिति के प्रमुख दूधनाथ रामकिसुन ने कहा कि ये खिलाड़ी बोर्ड की शर्तो पर चैंपियंस लीग में खेलने को तैयार है। टी एंड टीसीबी ने कहा है कि चैंपियंस लीग में खेलने के बदले 15 सदस्यीय टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी को 20 हजार डॉलर मिलेंगे। यह रकम 10 और 11 अक्टूबर को होने वाले दो क्वालीफाइंग मैचों में हिस्सा लेने के बदले दी जाएगी। टीम अगर मुख्य दौर में जगह बनाने में सफल रहती है तो बोर्ड खिलाड़ियों को 2 लाख डॉलर अतिरिक्त देगा। यही नहीं, बोर्ड ने कहा है कि खिताब जीतने की स्थिति में ईनामी राशि का 75 फीसद हिस्सा खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ और सहयोगी स्टाफ में वितरित किया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी