खेल मंत्रालय ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

केरल के अलपुझा में पिछले दिनों चार महिला खिलाडि़यों द्वारा आत्महत्या की कोशिश वाली घटना के मद्देनजर खेल मंत्रालय ने बुधवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) को उन्हें लागू करने का आदेश दिया है।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 20 May 2015 11:47 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2015 01:06 AM (IST)
खेल मंत्रालय ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

नई दिल्ली। केरल के अलपुझा में पिछले दिनों चार महिला खिलाडि़यों द्वारा आत्महत्या की कोशिश वाली घटना के मद्देनजर खेल मंत्रालय ने बुधवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) को उन्हें लागू करने का आदेश दिया है।

इसके अलावा मंत्रालय ने खिलाडि़यों के अनिवार्य अभ्यास के रूप में योग को शामिल करने और प्रशिक्षण से संबंधित शिकायतों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शुरू करने के लिए कहा है। मंत्रालय का कहना है कि नए दिशा-निर्देश में साइ के केंद्रों पर प्रशिक्षण लेने वाले खिलाडि़यों के हितों को ध्यान में रखा गया है। नए दिशा-निर्देशों को अमली जामा पहनाने पर होने वाला खर्च साइ को आवंटित बजट से किया जाएगा। कुछ दिन पहले साइ में प्रशिक्षण लेने वाली चार महिला खिलाडि़यों ने सीनियरों द्वारा कथित छेड़खानी के चलते आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसमें एक की मौत हो गई थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी