यूरो क्वॉलीफायर्सः स्पेन की सनसनीखेज हार, इंग्लैंड आगे बढ़ा

यूरो कप के क्वॉलीफायर्स में बड़ा उलटफेर सामने देखने को मिला है। स्लोवाकिया की फुटबॉल टीम ने सभी को चौंकाते हुए गत-विजेता स्पेन को 2-1

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Fri, 10 Oct 2014 02:47 PM (IST) Updated:Fri, 10 Oct 2014 03:02 PM (IST)
यूरो क्वॉलीफायर्सः स्पेन की सनसनीखेज हार, इंग्लैंड आगे बढ़ा

पेरिस। यूरो कप के क्वॉलीफायर्स में बड़ा उलटफेर सामने देखने को मिला है। स्लोवाकिया की फुटबॉल टीम ने सभी को चौंकाते हुए गत-विजेता स्पेन को 2-1 से मात दे दी। ये पिछले 8 सालों में क्वॉलीफायर्स में स्पेन की पहली हार है। वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड की फुटबॉल टीम ने लगातार अपना दूसरा मुकाबला भी जीत लिया।

यूरो 2016 के अभियान की शुरुआत तो स्पेन ने शानदार अंदाज में की थी और मेसीडोनिया को 5-1 से हराकर आगाज किया था लेकिन स्लोवाकिया ने अचानक उन्हें दूसरे क्वॉलीयर में हराकर करारा झटका दे दिया है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लिश फुटबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए अपना दूसरा मुकाबला भी जीत लिया। इंग्लैंड ने सेन मेरीनो की टीम को 5-0 से शिकस्त दी। इस मैच में वेन रूनी ने जहां अपना 42वां अंतरराष्ट्रीय गोल किया वहीं फिल जगील्का, डेनी वेलबैक और एंड्रॉस टाउनसेंड ने भी एक-एक गोल किया। जबकि सेन मेरीनो ने एक गोल आत्मघाती भी किया। अब इंग्लैंड का अगला मुकाबला इस्टोनिया से होगा हालांकि वो आसानी से आगे बढ़ चुके हैं। इससे पहले अपने पहले मुकाबले में उन्होंने स्विट्जरलैंड को 2-0 से हराया था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी