मलिक डीडीसीए टूर्नामेंट में खेले, बोर्ड अंधेरे में

आईपीएल मे बीसीसीआई की रणनीति की वजह सेपिछले चार सालों मे कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नही खेल सका लेकिन शोएब मलिक दिल्ली के स्थानीय क्लब टूर्नामेट मे खेल रहे है इस बात को लेकर बीसीसीआई अंधेरे मे नजर आ रही है। मलिक के डीडीसीए के एक टूर्नामेट मे खेलने को लेकर अब तमाम सवाल उठने लगे है।

By Edited By: Publish:Tue, 12 Jun 2012 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jun 2012 06:42 PM (IST)
मलिक डीडीसीए टूर्नामेंट में खेले, बोर्ड अंधेरे में

नई दिल्ली। आईपीएल में बीसीसीआई की रणनीति की वजह सेपिछले चार सालों में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं खेल सका लेकिन शोएब मलिक दिल्ली के स्थानीय क्लब टूर्नामेंट में खेल रहे हैं इस बात को लेकर बीसीसीआई अंधेरे में नजर आ रही है। मलिक के डीडीसीए के एक टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अब तमाम सवाल उठने लगे हैं।

मामला और पेचीदा इसलिए हो गया है क्योंकि डीडीसीए ने मलिक के स्थानीय हरगोपाल क्रिकेट क्लब की तरफ से लाला रघुबीर हाट वेदर वनडे टूर्नामेंट में खेलने को लेकर किसी को भी जानकारी नहीं दी। मलिक ने हरगोपाल क्लब की तरफ से 5 जून को दिल्ली के मार्डन स्कूल में आयोजित मैच में हिस्सा लिया था जिस दौरान उन्होंने 26 रन भी बनाए। यह मैच पाकिस्तान और लंका के बीच खेले गए ट्वंटी20 मैच के ठीक एक दिन बाद ही आयोजित हुआ था। मलिक ने दोनों ही मैचों में हिस्सा लिया। पहले वह देश की तरफ से खेले और फिर अगली फ्लाइट लेकर दिल्ली पहुंच गए खेलने। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी खुद इस बात से हैरान हैं कि सभी नियमों को जानने के बावजूद डीडीसीए ने कैसे किसी विदेशी खिलाड़ी को भारत के एक क्लब का हिस्सा बनने की इजाजत दे दी।

वहीं डीडीसीए के सचिव एसके बंसल की मानें तो उन्हें यह नहीं पता था कि किसी विदेशी खिलाड़ी को खिलाने से पहले उन्हें बोर्ड से इजाजत लेनी होगी। यही नहीं, बंसल के मुताबिक शोएब मलिक इससे पहले भी पिछले साल दिल्ली के स्थानीय टूर्नामेंट में खेल चुके हैं और उस दौरान भी उन्होंने कोई इजाजत नहीं ली थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी