शरत और मौमा रियो के टिकट से एक कदम दूर

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल और मौमा दास शुक्रवार को हांगकांग में एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के दूसरे चरण के फाइनल दौर में पहुंच गए। अब वह रियो ओलंपिक का टिकट पाने से एक कदम दूर हैं।

By ShivamEdited By: Publish:Fri, 15 Apr 2016 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 15 Apr 2016 10:43 PM (IST)
शरत और मौमा रियो के टिकट से एक कदम दूर

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल और मौमा दास शुक्रवार को हांगकांग में एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के दूसरे चरण के फाइनल दौर में पहुंच गए। अब वह रियो ओलंपिक का टिकट पाने से एक कदम दूर हैं।

एशिया क्वालीफायर का दूसरा चरण कुल 12 क्वालीफायर्स में से एक है। इसमें सभी खिलाडि़यों को चार ग्रुपों में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप के विजेता को ओलंपिक का टिकट हासिल हो जाएगा। ग्रुप बी के सेमीफाइनल में पहले दौर में बाई पाने वाले शरत कमल का सामना सऊदी अरब के अली लखादरावी से हुआ। अनुभवी भारतीय को अपने सऊदी प्रतिद्वंद्वी को हराने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। शरत ने उसे 4-0 से हराकर अंतिम दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना शनिवार को ईरान के नौशाद अलमियान से होगा। 2010 से 2014 के दौरान शरत और नौशाद का सामना पांच बार हुआ है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी 4-1 से आगे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ग्रुप ए में मौमा दास के लिए अंतिम दौर में जगह बनाना आसान रहा, जहां उनका सामना उत्तर कोरिया की री म्योंग सुन से होगा। मौमा को पहले दोनों दौर में बाई मिली थी। जहां तक मौमा और री म्योंग के बीच आपसी मुकाबलों की बात है तो उत्तर कोरिया की खिलाड़ी का पलड़ा भारी है। उन्होंने मौमा दास को एक बार 2011 में एशियाई चैंपियनशिप में मात दी थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी