यूएस ओपन में जोकोविच और सेरेना को शीर्ष वरीयता

नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स को 31 अगस्त से शुरू हो रहे यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता प्रदान की गई है।

By sanjay savernEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2015 05:13 PM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2015 06:05 PM (IST)
यूएस ओपन में जोकोविच और सेरेना को शीर्ष वरीयता

न्यूयॉर्क। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ियों नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स को 31 अगस्त से शुरू होने जा रहे वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में क्रमश: पुरुष व महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्रदान की गई है। 33 वर्षीया सेरेना इस टूर्नामेंट का खिताब जीतकर कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करना चाहती है। इस चैंपियनशिप के ड्रॉ गुरुवार को डाले जाएंगे।

पुरुष वर्ग में जोकोविच के बाद पांच बार के यूएस ओपन चैंपियन रॉजर फेडरर को दूसरी वरीयता प्रदान की गई है। ब्रिटेन के एंडी मरे को तीसरा, जापान के केई निशिकोरी को चौथा और फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टेनिस्लास वावरिंका को पांचवीं वरीयता दी गई है। स्पेन के रफाएल नडाल को आठवीं और क्रोएशिया के मारिन सिलिच को नौवीं वरीयता दी गई।

सेरेना यदि इस खिताब को जीत लेती है तो वे कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाली चौथी महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। महिला वर्ग में सेरेना के बाद रोमानिया की सिमोना हालेप को दूसरा क्रम प्रदान किया गया है। 2006 की विजेता मारिया शारापोवा को तीसरी और पिछले वर्ष की उपविजेता केरोलिन वोज्नियाकी को चौथी वरीयता दी गई।

2011 और 2014 की विम्बल्डन चैंपियन पेट्रा क्विटोवा को पांचवीं, लुसी सफारोवा को छठी वरीयता दी गई। 2012 और 2013 की उपविजेता विक्टोरिया अजारेंका को 20वीं और दो बार की पूर्व विजेता वीनस विलियम्स को 23वीं वरीयता प्रदान की गई। वर्ष 2011 की चैंपियन समांथा स्टॉसर को 22वां क्रम प्रदान किया गया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी