विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सरजूबाला और सीमा क्वार्टर फाइनल में

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में आज का दिन भारत के लिए अच्छा साबित हुआ। पिछली बार की रजत पदक विजेता और दूसरी वरीय सरजूबाला देवी ने 48 किलोग्राम भार वर्ग और सीमा पूनिया ने प्लस 81 किलोग्र्राम भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

By sanjay savernEdited By: Publish:Mon, 23 May 2016 07:33 PM (IST) Updated:Mon, 23 May 2016 07:40 PM (IST)
विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सरजूबाला और सीमा क्वार्टर फाइनल में

अस्ताना। विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में आज का दिन भारत के लिए अच्छा साबित हुआ। पिछली बार की रजत पदक विजेता और दूसरी वरीय सरजूबाला देवी ने 48 किलोग्राम भार वर्ग और सीमा पूनिया ने प्लस 81 किलोग्र्राम भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

टूर्नामेंट में एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा), एल सरिता देवी (60 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) के बाहर होने से भारत की ओलंपिक की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा था। हालांकि गैर ओलंपिक वर्ग में सरजूबाला और सीमा की जीत ने भारतीयों को जश्न मनाने का मौका दिया।

पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन सरजूबाला ने श्रीलंका की इरांडी कालुहाथ को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया। भारतीय मुक्केबाज को जीत के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। अंतिम आठ में उनका मुकाबला कजाख मुक्केबाज नाजिम किजाईबे से होगा। सीमा भी अपने मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज पर हावी रहीं। उन्होंने अजरबेजान की आयनुर को हराया। अगले दौर में उन्हें चीन की शिजिन वांग से भिडऩा है। हालांकि 64 किलोग्राम में पवित्रा की चुनौती समाप्त हो गई।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी