नडाल का जलवा बरकरार, आठवीं बार जीता फ्रेंच ओपेन खिताब

क्ले कोर्ट के बादशाह राफेल नडाल ने रविवार को अपनी बादशाहत कायम रखते हुए फ्रेंच ओपेन में रिकॉर्ड आठवीं बार खिताब अपने नाम किया। फाइनल में उन्होंने हमवतन खिलाड़ी डेविड फेरर को 6-3, 6-2, 6-3 से सीधे सेटों में मात दी, जो अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे थे। टूर्नामेंट में अब तक एक भी सेट नहीं गंवाने वाले फे

By Edited By: Publish:Sun, 09 Jun 2013 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 09 Jun 2013 10:48 PM (IST)
नडाल का जलवा बरकरार, आठवीं बार जीता फ्रेंच ओपेन खिताब

पेरिस। क्ले कोर्ट के बादशाह राफेल नडाल ने रविवार को अपनी बादशाहत कायम रखते हुए फ्रेंच ओपेन में रिकॉर्ड आठवीं बार खिताब अपने नाम किया। फाइनल में उन्होंने हमवतन खिलाड़ी डेविड फेरर को 6-3, 6-2, 6-3 से सीधे सेटों में मात दी, जो अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे थे। टूर्नामेंट में अब तक एक भी सेट नहीं गंवाने वाले फेरर फाइनल में नडाल के सामने बिल्कुल लाचार दिखे और एक भी सेट नहीं जीत सके।

इस जीत के साथ नडाल एक ही खिताब आठ बार जीतने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए। पिछले साल नडाल ने सातवीं बार खिताब जीतकर स्वीडन के ब्योर्न बोर्ग के छह खिताब के रिकॉर्ड को तोड़ा था। नडाल का यह 17वां ग्रैंडस्लैम फाइनल था और अब उनके ग्रैंड स्लैम की कुल संख्या 12 पहुंच गई है। साथ ही नडाल ने क्ले कोर्ट में अपने रिकॉर्ड को और बेहतर करते हुए जीत/हार की संख्या 59/01 तक पहुंचा दी। यहां उन्हें एकमात्र हार 2009 में रॉबिन सोडरलिंग के खिलाफ मिली थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी