प्रफुल्ल पटेल फिर बने एआइएफएफ के अध्यक्ष

केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को गुरुवार को यहां वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सर्वसम्मति से भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) का फिर से अध्यक्ष चुन लिया गया। यह चुनाव सरकार, फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा और एशियाई फुटबॉल महासंघ (एएफसी) के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुए।

By Edited By: Publish:Fri, 21 Dec 2012 11:20 AM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2012 11:37 AM (IST)
प्रफुल्ल पटेल फिर बने एआइएफएफ के अध्यक्ष

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को गुरुवार को यहां वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सर्वसम्मति से भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) का फिर से अध्यक्ष चुन लिया गया। यह चुनाव सरकार, फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा और एशियाई फुटबॉल महासंघ (एएफसी) के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुए।

गोवा के उद्योगपति श्रीनिवास डेम्पो (पश्चिम), केएमएल माथेर (दक्षिण), सुभाष चोपड़ा (उत्तर) और लारसिंग स्वाइन (उत्तर-पूर्व) को नया उपाध्यक्ष चुना गया। पूर्व क्षेत्र के सुब्रत दत्ता तीसरी बार उपाध्यक्ष बने। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) की अधिकारी राधिका श्रीमान और पीसी मखोलिया सरकार की ओर से मौजूद थे, जबकि मुन सी सोंग एएफसी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। फीफा का प्रतिनिधित्व क्षेत्रीय विकास अधिकारी शाजी प्रभाकरन ने किया। चुनाव सरकार की खेल संहिता के अनुसार ही कराए गए।

चुने जाने के बाद फुटबॉल हाउस में पटेल ने कहा कि हमने किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। हमने एआइएफएफ के संविधान और खेल संहिता के अनुसार कार्य किया है। दिल्ली हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज एसके अग्रवाल इस चुनाव में रिटर्निग आफिसर के रूप में मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी