मैत्री फुटबॉल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 2-0 से हराया

भारतीय फुटबॉल टीम को दूसरे मैत्री मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 0-2 से हार का सामना करना पड़ा है, जिससे दो मैचों की यह सीरीज

By Edited By: Publish:Thu, 21 Aug 2014 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 21 Aug 2014 09:53 AM (IST)
मैत्री फुटबॉल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 2-0 से हराया

बेंगलूर। भारतीय फुटबॉल टीम को दूसरे मैत्री मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 0-2 से हार का सामना करना पड़ा है, जिससे दो मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबर रही। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 1-0 से हराया था।

शुक्रवार को बेंगलूर फुटबॉल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तानी टीम खेल के हर विभाग में भारत से बेहतर नजर आई। उसके लिए कप्तान कलीमुल्लाह और सद्दाम हुसैन ने गोल दागकर कोच मुहम्मद शामलान को जश्न मनाने का मौका दिया, जो मजबूत भारत के खिलाफ जीत के प्रति आश्वस्त थे। 39वें मिनट में लालङ्क्षरदिका राल्टे के फाउल ने पाकिस्तान को फ्री किक दी। कलीमुल्लाह ने इसे गोल में तब्दील कर मेहमान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने मेजबान को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और अंतिम मिनट में हुसैन ने गोल कर इस बढ़त को दोगुना कर दिया।

पहले 14 मिनट में दोनों टीमों को गोल दागने का मौका मिला। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने 30 गज से बेहतरीन शॉट लगाया, लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर मुज्जमिल हुसैन ने शानदार बचाव कर भारत को बढ़त बनाने से वंचित कर दिया। इसके बाद कलीमुल्लाह का शॉट बार के ऊपर से चला गया। इसके बाद भारतीय कोच विम कोवरमैंस ने दो बदलाव किए। उन्होंने थोंगखोसिएम हाओकिप और मिडफील्डर मिलन सिंह को मैदान पर उतारा और 37वें मिनट में हाओकिप ने शानदार मूव बनाया, लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके। दूसरे हाफ में भारत को गोल करने के तीन मौके मिले, लेकिन वह किसी को भी भुना नहीं सका।

खेल जगत से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी