बैडमिंटन: एशिया चैंपियनशिप में सिंधू की जीत से शुरुआत, सायना पहले दौर में बाहर

पी.वी. सिंधु ने जीत के साथ वुहान में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप की शुरुआत की, तो वहीं सायना नेहवाल को पहले ही दौर के मुकाबले में हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 26 Apr 2017 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 26 Apr 2017 03:27 PM (IST)
बैडमिंटन: एशिया चैंपियनशिप में सिंधू की जीत से शुरुआत, सायना पहले दौर में बाहर
बैडमिंटन: एशिया चैंपियनशिप में सिंधू की जीत से शुरुआत, सायना पहले दौर में बाहर

वुहान (चीन), जेएनएन। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने जीत के साथ वुहान में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप की शुरुआत की है, वहीं लंदन ओलंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल को पहले ही दौर के मुकाबले में हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

महिला एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को सिंधु ने मलेशिया की बैडमिंटन खिलाड़ी सोनिया चेह को सीधे सेटों में 21-8, 21-18 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इसके अलावा, एक अन्य मुकाबले में जापान की सयाका साटो ने सातवीं वरीय सायना को 19-21, 21-16, 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में भारत के लिए परिणाम सकारात्मक रहा है। अजय जयराम ने अपने पहले दौर में उलटफेर कर पांचवीं वरीय चीनी खिलाड़ी तियान हुवेई को संघर्षपूर्ण मैच में 21-18, 18-21, 21-19 से हराकर दूसरे दौर में कदम रखा।

इसके अलावा, भारत की मिश्रित युगल जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी को पहले दौर में चीन की शीर्ष वरीय जोड़ी झेंग सिवेई और चेन किंगचेन से 21-15, 14-21, 21-16 से हार का सामना कर बाहर होना पड़ा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी