मुंबई की टीम बनी पहली प्रो-कुश्ती लीग चैंपियन

बेहद ही रोमांचक मुकाबलों से भरे फाइनल में रविवार को मुंबई गरुड़ ने हरियाणा हैमर्स को 7-2 से हराकर प्रो कुश्ती लीग का पहला चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। दर्शकों से खचाखच भरे केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में गरुड़ की टीम ने लीग में अभी तक अजेय रहने के

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2015 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2015 10:39 PM (IST)
मुंबई की टीम बनी पहली प्रो-कुश्ती लीग चैंपियन

नई दिल्ली। बेहद ही रोमांचक मुकाबलों से भरे फाइनल में रविवार को मुंबई गरुड़ ने हरियाणा हैमर्स को 7-2 से हराकर प्रो कुश्ती लीग का पहला चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। दर्शकों से खचाखच भरे केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में गरुड़ की टीम ने लीग में अभी तक अजेय रहने के रिकॉर्ड को बरकरार रखा। फाइनल में सभी नौ मुकाबले लड़े गए।

खिताबी मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरी मुंबई की टीम शुरुआत में 1-2 से पिछड़ गई थी, लेकिन इसके बाद उसने अगले चार मुकाबले जीतते हुए 5-2 की बढ़त बना ली और ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली, जिसके बाद आखिरी के दो मुकाबले मात्र औपचारिकता भर रह गए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कप्तान एडेलिन ग्रे, गियोर्गी साकंदेलिद्जे, ओडुनायो एडेकुरोये और ओडिकाद्जे एलिजबर ने लगातार चार मुकाबलों में हरियाणा के पहलवानों के पटखनी देते हुए मुंबई को खिताबी जीत दिलाई।

अमित धनकड़ ने 65 किग्रा भार वर्ग में हरियाणा के विशाल राणा पर आसान जीत के साथ मुंबई की अच्छी शुरुआत दिलाई। चोटिल योगेश्वर दत्त की जगह मैट पर उतरे विशाल पर अमित बहुत भारी पड़े और 12-0 की बढ़त बनाने के बाद तकनीकी सर्वश्रेष्ठता के दम पर जीत हासिल की। लेकिन विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता ओकसाना हरहेल ने महिलाओं की 58 किग्रा भार वर्ग में मुंबई की साक्षी मलिक को मात देते हुए हरियाणा को बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद हैमर्स के लोपेज अजुके के खिलाफ प्रदीप को मैट पर उतारना भी मुंबई को भारी पड़ा और वह 1-2 से पिछड़ गई। लेकिन इसके बाद उसके बाकी के पहलवानों ने हरियाणा के एक जीत के लिए तरसा दिया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी