ये क्या, पदक विजेताओं ने लगाई झाड़ू और किए जूते पॉलिश

राज्य के अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाडिय़ों ने खेल व खिलाडिय़ों की उपेक्षा से खिन्न होकर शुक्रवार को खेल दिवस के अवसर पर शहर के व्यस्तम

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 07:39 PM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 10:30 PM (IST)
ये क्या, पदक विजेताओं ने लगाई झाड़ू और किए जूते पॉलिश

जागरण संवाददाता, रांची। राज्य के अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाडिय़ों ने खेल व खिलाडिय़ों की उपेक्षा से खिन्न होकर शुक्रवार को खेल दिवस के अवसर पर शहर के व्यस्तम चौराहा अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान खिलाडिय़ों ने पदक पहन कर न सिर्फ जूते साफ किए, बल्कि सड़कों पर विरोध स्वरूप झाड़ू भी मारी।

खिलाड़ी सरकार द्वारा पिछले तीन वर्षों से छात्रवृत्ति नहीं देने, पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार ही देने तथा नियुक्ति नियमावली में बदलाव करने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों में पिछले दिन ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य के खिलाड़ी लवली चौबे, रूपा रानी तिर्की, दिनेश कुमार के अलावा फरजाना खान, कविता कुमारी, सरिता कुमारी व कृष्णा खलखो शामिल थे।

निर्धारित समय 11 बजे लगभग सवा सौ खिलाड़ी अल्बर्ट एक्का चौक पहुंचे। खिलाडिय़ों के हाथों में नियुक्ति नियमावली बदलो, खिलाडिय़ों को नौकरी दो, छात्रवृति दो आदि नारे लिखे हुए थे। खिलाडिय़ों ने लगभग आधे घंटे तक वहां से आने जाने वाले लोगों के जूते साफ किए तथा सड़क पर झाड़ू लगाया। खिलाडिय़ों में बड़ी संख्या में वैसे खेलों के भी खिलाड़ी शामिल थे जिनका ओलंपिक से संबद्ध नहीं हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी