कलाम की कविता से मिली प्रेरणा और 10 वर्षीय शुभम ने जीत ली दुनिया

बेशक अब पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा दिखाया गया रास्ता और उनकी सीख हमेशा देश को आगे बढ़ने का हौसला देती रहेगी। करोड़ों लोगों को प्रेरित करने वाले कलाम की एक कविता ने भारत के 10 वर्षीय जूनियर गोल्फ स्टार शुभम जगलान को

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2015 11:45 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2015 01:04 PM (IST)
कलाम की कविता से मिली प्रेरणा और 10 वर्षीय शुभम ने जीत ली दुनिया

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। बेशक अब पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा दिखाया गया रास्ता और उनकी सीख हमेशा देश को आगे बढ़ने का हौसला देती रहेगी। करोड़ों लोगों को प्रेरित करने वाले कलाम की एक कविता ने भारत के 10 वर्षीय जूनियर गोल्फ स्टार शुभम जगलान को इस कदर प्रेरित किया कि उन्होंने दुनिया जीत ली। सैन डिएगो में जूनियर व‌र्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप और लास वेगास में व‌र्ल्ड स्टार्स जूनियर गोल्फ खिताब जीतने के बाद भारत लौटे शुभम जगलान को दिल्ली गोल्फ कोर्स में सम्मानित किया गया।

शुभम ने कहा कि पहला खिताब तो मैंने आसानी से जीत लिया था, लेकिन जब मैं लास वेगास में खेल रहा था तो मुकाबले में चार स्ट्रोक पीछे चल रहा था। उसी रात को गोल्फ फाउंडेशन के अमित लूथरा का एपीजे अब्दुल कलाम की फोटो के साथ व्हाट्सएप आया कि पूर्व राष्ट्रपति नहीं रहे। मैं काफी दुखी हो गया। इसके बाद अमित सर ने कलाम सर की एक प्रेरणादाई कविता मुझे भेजी। मैं काफी दुखी था, लेकिन उसे पढ़कर मुझे काफी शक्तिमिली और अगले दिन मैं लीडर बोर्ड में पांच स्ट्रोक आगे आकर नंबर वन बन गया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शुभम ने कहा कि मैं इन दोनों खिताबों को जीतकर काफी खुश हूं। मैं पिछली बार दूसरे नंबर पर रह गया था, लेकिन इस बार चैंपियन बन गया। अब मैं और ज्यादा खिताब जीतने के लिए भूखा हो गया हूं। अब हर सप्ताह मैं और बेहतर गोल्फर बनकर सामने आना चाहता हूं। पानीपत (हरियाणा) के इसराना गांव के रहने वाले शुभम ने कहा कि इस जीत के बाद मुझे विज्ञापन और फिल्मों में काम करने के प्रस्ताव मिल रहे हैं, लेकिन मैंने उन सबको ठुकरा दिया है। मैं सिर्फ और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान लगाना चाहता हूं।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी