जोशना ने किया कमाल, विश्व नंबर एक को हराकर जीता खिताब

भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने लंबे समय से चला आ रहा हार का सिलसिला खत्म करते हुए दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की रशेल ग्रिनहैम को सीधे गेमों में मात देकर रिचमंड ओपन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। चिनप्पा का यह नौवां डब्ल्यूएसए टूर खिताब है। विश्व की 21वें नंबर की खिलाड़ी चिनप्पा ने शनिवा

By Edited By: Publish:Mon, 21 Apr 2014 11:48 AM (IST) Updated:Mon, 21 Apr 2014 04:11 PM (IST)
जोशना ने किया कमाल, विश्व नंबर एक को हराकर जीता खिताब

रिचमंड (अमेरिका)। भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने लंबे समय से चला आ रहा हार का सिलसिला खत्म करते हुए दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की रशेल ग्रिनहैम को सीधे गेमों में मात देकर रिचमंड ओपन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। चिनप्पा का यह नौवां डब्ल्यूएसए टूर खिताब है।

विश्व की 21वें नंबर की खिलाड़ी चिनप्पा ने शनिवार देर रात खेले गए फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन रशेल को 11-9, 11-7, 11-9 से हराया। छह भिड़ंत में चिनप्पा की ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी पर यह पहली जीत है। इसके साथ ही चिनप्पा ने पिछले सप्ताह टेक्सास ओपन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया।

जोशना ने इससे पहले फरवरी में विन्नी पेग विंटर क्लब महिला ओपन खिताब जीता था। इस तरह रिचमंड ओपन में उन्होंने सत्र का अपना दूसरा खिताब जीता। इस दौरान जोशना ने सेमीफाइनल में कोलंबिया की कैटालीना पेलेज को और क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की लताशा खान को शिकस्त दी थी। राष्ट्रीय कोच साइरस पोंचा ने कहा कि जोशना ने दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रशेल के खिलाफ सटीक रणनीति अपनाते हुए जीत हासिल की।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी