भारतीय फुटबॉल टीम का चयन, नबी और पॉल बाहर

नई दिल्ली। स्टार मिडफील्डर सैयद रहीम नबी और गोलकीपर सुब्रत पॉल को 14 अगस्त को ताजकिस्तान के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच के लिए भारत की 20 सदस्यीय फुटबॉल टीम में नहीं चुना गया है। रिर्पोटों के अनुसार नबी अगले साल होने वाली आइपीएल शैली के फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए दो अगस्त से आइएमजी रिलायंस के मुंबई में लगाए गए शिविर में भाग ले रहे हैं। उनको टीम से बाहर करना हैरतअंगेज फैसला माना जा रहा है।

By Edited By: Publish:Mon, 05 Aug 2013 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2013 07:40 PM (IST)
भारतीय फुटबॉल टीम का चयन, नबी और पॉल बाहर

नई दिल्ली। स्टार मिडफील्डर सैयद रहीम नबी और गोलकीपर सुब्रत पॉल को 14 अगस्त को ताजकिस्तान के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच के लिए भारत की 20 सदस्यीय फुटबॉल टीम में नहीं चुना गया है।

रिर्पोटों के अनुसार नबी अगले साल होने वाली आइपीएल शैली के फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए दो अगस्त से आइएमजी रिलायंस के मुंबई में लगाए गए शिविर में भाग ले रहे हैं। उनको टीम से बाहर करना हैरतअंगेज फैसला माना जा रहा है। नबी को बाहर करने के बारे में जब एआइएफएफ के महासचिव कुशल दास से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह कारण बताने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ता आपको कारण बता सकते हैं। राष्ट्रीय टीमों के एआइएफएफ निदेशक शुभंकर मुखर्जी ने कहा कि नबी फिट नहीं हैं। मुखर्जी से जब पूछा गया कि नबी को बाहर करने का कोई खास कारण है, उन्होंने कहा अपना यही जवाब दोहराया।

पॉल को बाहर किए जाने की संभावना थी, क्योंकि वह पिछले एक साल से अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं। भारत ने छह फरवरी को जो आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेला था तब उनकी जगह संदीप नंदी ने गोलकीपिंग की भूमिका निभाई थी। बाहर किए जाने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में एंथोनी परेरा और युवा एल्विन जॉर्ज भी हैं, जो फलीस्तीन के खिलाफ मैत्री मैच में खेले थे। रॉबिन सिंह की कप्तान सुनील छेत्री और स्पोर्टिग क्लब डी गोवा के फारवर्ड डॉसन फर्नाडो के साथ तीसरे स्ट्राइकर के रूप में टीम में वापसी हुई है।

ताजकिस्तान फीफा रैंकिंग में 106वें नंबर पर है, जबकि भारतीय टीम 146वें स्थान पर है। यह अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खुजांद में खेला जाएगा। भारतीय टीम नौ अगस्त को ताजकिस्तान के लिए रवाना होगी। वहां से वह 16 अगस्त को सीधे बेंगलूर पहुंचेगी, जहां सैफ चैंपियनशिप के लिए तैयारी शिविर आयोजित किया जाएगा।

टीम : गोलकीपर : करनजीत सिंह, संदीप नंदी, शुभाशीष रॉय चौधरी। डिफेंडर : डेंजिल फ्रांको, निर्मल छेत्री, अर्णब मंडल, गौरमांगी सिंह, राजू गायकवाड़, गुरजिंदर कुमार। मिडफील्डर : मेहताब हुसैन, लालरिडंका राल्टे, अराता इजुमी, लेनी रॉड्रिग्स, ज्वेल राजा शेख, फ्रांसिस फर्नाडीज, शायलो, क्लिफोर्ट मिरांडा। फारवर्ड : सुनील छेत्री, रॉबिन सिंह, डॉसन फर्नाडो।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी