एशियन गेम्सः भारतीय खिलाड़ियों को करना पड़ सकता है दिक्कतों का सामना

19 सितंबर से दक्षिण कोरिया के इंचियोन में एशियन गेम्स शुरू होने हैं और 12 तारीख को खिलाडिय़ों के लिए खेल गांव खुल जाएगा, लेकिन

By Edited By: Publish:Wed, 10 Sep 2014 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 10 Sep 2014 10:09 AM (IST)
एशियन गेम्सः भारतीय खिलाड़ियों को करना पड़ सकता है दिक्कतों का सामना

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। 19 सितंबर से दक्षिण कोरिया के इंचियोन में एशियन गेम्स शुरू होने हैं और 12 तारीख को खिलाडिय़ों के लिए खेल गांव खुल जाएगा, लेकिन मंगलवार को भारतीय दल की घोषणा के कारण चीफ डि मिशन (दल प्रमुख) अभी तक रवाना नहीं हो पाए हैं।

दल प्रमुख और भारतीय एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष आदिल जे सुमरीवाला ने कहा कि मुझे छह तारीख को ही इंचियोन के लिए निकलना था, लेकिन जब भारतीय दल की ही घोषणा नहीं हुई तो मैं वहां कैसे जा सकता हूं। मंगलवार को जाकर टीम की घोषणा हुई है। पहले से ही बहुत देर हो चुकी है। हमारे खिलाडिय़ों को एशियन गेम्स में तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि 12 तारीख से खेल गांव खुल जाएगा।

अंतिम सूची के आधार पर ही खिलाडिय़ों और अधिकारियों को वहां रहने के लिए कमरे आवंटित होते हैं। इसके लिए सुरक्षा शुल्क और कई अन्य शुल्क जमा करने होते हैं। कौन सी टीम कब जाएगी। कब वापस आएगी। सब जानकारी वहां के अधिकारियों को देनी होती है। उसी के आधार पर सब कुछ तय होता है। बुधवार को मैं डीआरएम (खिलाडिय़ों और अधिकारियों के कमरे के आवंटन की प्रक्रिया) के लिए आवेदन करूंगा। हमें वहां पर जाकर अपना बैंक खाता भी खुलवाना होगा। अधिकतर टीमों के दल प्रमुख वहां पहुंच गए हैं और 12 तारीख से टीमें भी पहुंचने लगेंगी। उन्होंने कहा कि मैं अपना टिकट दो बार रद करवा चुका हूं।

- जूते और किट का ऑर्डर तक नहीं हुआः

एशियन गेम्स के दल प्रमुख सुमरीवाला ने कहा कि अंतिम सूची नहीं होने के कारण अभी तक खिलाडिय़ों की किट, कंपटीशन किट, सेरीमोनियल किट, जूते तक का ऑर्डर नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मुक्केबाजी, तैराकी, जिम्नास्टिक, भारोत्तोलन और कुश्ती की पोशाकें अलग-अलग तरह की होती हैं। जब अंतिम सूची आती है तो खिलाडिय़ों की नाप के आधार पर उन्हें बनाने का ऑर्डर दिया जाता है। अभी तक यह सब कुछ नहीं हुआ है। मैं तो बहुत सशंकित हूं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी