'मिस्टर क्रिकेट' ने ली विजयी विदाई

सिडनी। माइक हसी ने रविवार को आस्ट्रेलिया को श्रीलंका पर तीसरे और अंतिम टेस्ट में पांच विकेट की जीत दिलाते हुए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर लिया। मैच में सात विकेट चटकाने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड को 'मैन ऑफ द मैच' जबकि कप्तान मा

By Edited By: Publish:Sun, 06 Jan 2013 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2013 09:55 PM (IST)
'मिस्टर क्रिकेट' ने ली विजयी विदाई

सिडनी। माइक हसी ने रविवार को आस्ट्रेलिया को श्रीलंका पर तीसरे और अंतिम टेस्ट में पांच विकेट की जीत दिलाते हुए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर लिया।

मैच में सात विकेट चटकाने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड को 'मैन ऑफ द मैच' जबकि कप्तान माइकल क्लॉर्क को 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हसी ने नाबाद 27 रन की पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के 141 रन के लक्ष्य को पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। अंतिम दिन स्पिन गेंदबाजों को मदद कर रही पिच पर बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने 47 रन पर तीन विकेट चटकाए। सुबह श्रीलंका की टीम 278 रन पर ऑल आउट हो गई। दिनेश चांदीमल ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ खेलते हुए 106 गेंद में 11 चौकों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए। चांदीमल ने नुवान प्रदीप [09] के साथ अंतिम विकेट के लिए 74 गेंद में 41 रन की साझेदारी की। जॉनसन ने 34, जबकि बर्ड ने 76 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही डेविड वार्नर [0] का विकेट गंवा दिया। फिल हयूज ने 49 गेंद में 34 रन बनाए, लेकिन वह अपनी इस पारी के दौरान कभी सहज नहीं दिखे। क्लार्क [29] ने तेजी से रन बटोरे, लेकिन तिलकरत्ने दिलशान ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। अपनी अंतिम पारी खेल रहे हसी इसके बाद मैदान पर उतरे और दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। हेराथ ने अगले ओवर में एड कोवान [36] की पारी का अंत किया, जबकि टीम को जीत के लिए 33 रन की दरकार थी। पहली पारी में शतक जड़ने वाले मैथ्यू वेड नौ रन बनाने के बाद हेराथ की गेंद पर बोल्ड हुए जिसके बाद हसी ने टीम को जीत दिलाई।

वनडे सीरीज के लिए घोषित आस्ट्रेलियाई टीम-

टीम: जॉर्ज बैली [कप्तान], बेन कटिंग, जेवियर डोहर्टी, एरन फिंच, ब्रैड हैडिन, फिल हयूज, डेविड हसी, मिशेल जॉनसन, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, क्लाइंट मैकॉय, स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी