एशिया कप में खिताब का प्रबल दावेदार है भारत : टैरी वाल्श

ग्लास्गो में संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में मिले रजत पदक से उत्साहित भारतीय हॉकी टीम के कोच टैरी वाल्श ने कहा कि

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 05:28 PM (IST)
एशिया कप में खिताब का प्रबल दावेदार है भारत : टैरी वाल्श

नई दिल्ली । ग्लास्गो में संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में मिले रजत पदक से उत्साहित भारतीय हॉकी टीम के कोच टैरी वाल्श ने कहा कि टीम एशियाई खेलों में पदक का प्रबल दावेदार है। फिलहाल टीम 19 सितंबर से चार अक्टूबर तक इंचियोन में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारी में जुटी है। मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम पर पत्रकारों से चर्चा में वाल्श ने कहा कि भारत को इस बार प्रबल दावेदारों में रखा जा सकता है। टीम के प्रदर्शन में लगातार सुधार आया है और हम शीर्ष चार के बाहर किसी भी टीम को हरा सकते हैं। शीर्ष टीमों को हराने में अभी समय लगेगा। पाकिस्तान के समान समूह होने से टीम पर अतिरिक्त दबाव के बारे में उन्होंने कहा कि हम इस स्तर पर लगातार खेलते आए हैं और हम पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं होगा। पारंपरिक प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए भारत-पाक मैचों में दबाव होता है। सिर्फ पाकिस्तान ही क्यो, चीन भी अच्छी टीम है। हम किसी टीम को हल्के में नहीं लेंगे।

यह पूछने पर कि क्या कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने वाली टीम ही एशियाड में खेलेगी, उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है। शिविर में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों के लिए टीम में जगह बनाने के दरवाजे खुले हैं। इसमें वे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो हाल ही में बांग्लादेश दौरे से लौटे हैं। संभवत: अगले सप्ताह टीम का ऐलान कर दिया जाएगा।

दूसरी तरफ हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने कहा कि वर्ल्ड कप के बाद से हमारे अभ्यास और प्रदर्शन को देखते हुए मुझे लगता है कि इस बार हम एशियाड में स्वर्ण जीतेंगे।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी