तीसरी बार हॉपमैन कप के फाइनल में पहुंचा फ्रांस

पर्थ। जो विल्फ्रेड सोंगा और एलिज कोर्नेट ने शुक्रवार को गत चैंपियन स्पेन को 3-0 से मात दी, जिसकी मदद से फ्रांस ने मिक्स्ड टीम टेनिस टूर्नामेंट हॉपमैन कप के फाइनल में तीसरी बार जगह सुनिश्चित की। शनिवार को होने वाली खिताबी जंग में फ्रांसीसी जोड़ी का मुकाबला शीर्ष वरीय पोलिश जोड़ी एगनिएस्का रदवांस्का और ग्रेजगोर्ज पानफिल से होगा। फ्र

By Edited By: Publish:Fri, 03 Jan 2014 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jan 2014 04:10 AM (IST)
तीसरी बार हॉपमैन कप के फाइनल में पहुंचा फ्रांस

पर्थ। जो विल्फ्रेड सोंगा और एलिज कोर्नेट ने शुक्रवार को गत चैंपियन स्पेन को 3-0 से मात दी, जिसकी मदद से फ्रांस ने मिक्स्ड टीम टेनिस टूर्नामेंट हॉपमैन कप के फाइनल में तीसरी बार जगह सुनिश्चित की। शनिवार को होने वाली खिताबी जंग में फ्रांसीसी जोड़ी का मुकाबला शीर्ष वरीय पोलिश जोड़ी एगनिएस्का रदवांस्का और ग्रेजगोर्ज पानफिल से होगा।

फ्रांस ने इससे पहले पर्थ में 1998 और 2012 में खेले गए टूर्नामेंट के फाइल में जगह बनाई थी। दो साल पहले रिचर्ड गासक्वेट और मरियन बार्तोली की जोड़ी को चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिक और पेत्रा क्वितोवा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 1998 में फ्रांस की मेरी पियर्स और केड्रिक पायोलिन को स्लोवाकिया की करीना हब्सुदोवा और कारोल कुसेरा की जोड़ी ने शिकस्त दी थी।

ग्रुप के शुरुआती दो मुकाबले जीतने के बाद फ्रांस को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए स्पेन की अनाबेल मेडिना और डेनियल मुनोज-दे ला नावा को मिक्स्ड डबल्स में हराना था, जिसे उन्होंने 6-2, 6-2 से आसानी से अंजाम दिया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी