फेडरेशन कप फुटबॉल: बेंगलुरु की जीत में चमके रॉबिन

स्थानापन्न खिलाड़ी रॉबिन सिंह द्वारा किए गए एकमात्र गोल की बदौलत बेंगलुरु एफसी ने शुक्रवार को फेडरेशन कप फुटबॉल ग्रुप 'बी' मुकाबले में शिलांग लाजोंग को 1-0 से हरा दिया।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 03 Jan 2015 03:55 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jan 2015 03:59 PM (IST)
फेडरेशन कप फुटबॉल: बेंगलुरु की जीत में चमके रॉबिन

वास्को। स्थानापन्न खिलाड़ी रॉबिन सिंह द्वारा किए गए एकमात्र गोल की बदौलत बेंगलुरु एफसी ने फेडरेशन कप फुटबॉल ग्रुप 'बी' मुकाबले में शिलांग लाजोंग को 1-0 से हरा दिया।

इस जीत से बेंगलुरु तीन मैचों से सात अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंचा गया हैं और उसने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। शिलांग लाजोंग को अपने तीनों ही मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है और वह तालिका में सबसे निचले स्थान पर है। इस हार से वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।

तिलक स्टेडियम में खेले गए मैच में दोनों ही टीमों ने मनोरंजक खेल खेला। बेंगलुरु एफसी ने शुरू से ही प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बना शुरू कर दिया। खेल के 17वें मिनट में ही सीके विनीत ने गोल करने का शानदार प्रयास किए जिसे गोलकीपर भूटिया विफल कर दिया। इसके बाद दोनों ही टीमों ने पहले हॉफ तक गोल करने के कई प्रयास कई लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली।

ब्रेक के बेंगलुरु के कोच एशले वेस्टवुड ने विनीत की जगह रॉबिन सिंह को भेजकर बड़ा मास्टस्ट्रोक खेला। रॉबिन ने सुनील छेत्री के साथ मिलकर प्रतिद्वंद्वी खेम में हलचल मचा दी। सुनील ने खेल के 50वें मिनट में छेत्री द्वारा दिए गए पास को जाल में अटका कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया और उनका यह गोल निर्णायक साबित हुआ।

मुंबई ने ईस्ट बंगाल को ड्रॉ पर रोका

मडगाव : मुंबई एफसी ने फेडरेशन कप फुटबॉल ग्रुप 'ए' मुकाबले में ईस्ट बंगाल को गोल रहित ड्रॉ पर रोक दिया। इस ड्रॉ से दोनों टीमों के तीन -तीन मैचों से चार अंक हैं। डेंपो के दो मैचों से छह अंक हैं और वह ग्रुप में शीर्ष पर है। वहीं रॉयल विहिंगडो के दो मैचों से तीन अंक है। उसे अपना अगला मैच रविवार को स्पोर्टिंग क्लब डि गोवा से खेलना है और अगर वह जीत जाता है तो बंगाल और मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेरकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी