विंबलडन: वोज्नियाकी विम्बल्डन से बाहर, बारबोरा ने सीधे सेटों में हराया

विम्बल्डन, दिलीप मेहता। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप से बाहर होने वाली तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बन गई है। इसके बाद बारिश के कारण मुकाबले फिर प्रभावित हुए। महिला वर्ग में 16वीं वरीयता प्राप्त डेनमार्क की खिलाड़ी वोज्नियाकी को चेक गणराज्य की बारबोरा जाहलोवा स्ट्राइकोवा ने सीधे सेटो

By Edited By: Publish:Mon, 30 Jun 2014 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jun 2014 07:55 PM (IST)
विंबलडन: वोज्नियाकी विम्बल्डन से बाहर, बारबोरा ने सीधे सेटों में हराया

विम्बल्डन, दिलीप मेहता। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप से बाहर होने वाली तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बन गई है। इसके बाद बारिश के कारण मुकाबले फिर प्रभावित हुए।

महिला वर्ग में 16वीं वरीयता प्राप्त डेनमार्क की खिलाड़ी वोज्नियाकी को चेक गणराज्य की बारबोरा जाहलोवा स्ट्राइकोवा ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हराया। वोज्नियाकी ऑल इंग्लैंड क्लब में अभी तक एक बार भी क्वार्टर फाइनल तक नहीं पहुंचीं हैं। पिछले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त ली ना को हराने वाली विश्व की 43वें क्रम की स्ट्राइकोवा ने पहला सेट आसानी से जीत लिया। लेकिन वोज्नियाकी ने दूसरे सेट में संघर्ष किया और पांच मैच पॉइंट्स बचाए। लेकिन इसके बावजूद स्ट्राइकोवा ने जीत दर्ज करते हुए पहली बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 23वीं वरीयता प्राप्त लूसी साफारोवा क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। चेक खिला़़डी ने विश्व की 175वें क्रम की हमवतन क्वालीफायर तेरेजा स्मितकोवा को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से हराया। पेशेवर ऐरा में यह पहला मौका है जब चेक गणराज्य की चार खिला़़डी किसी ग्रैंड स्लैम स्पर्धा के अंतिम 16 में पहुंची थीं।

चोट के कारण कीज ने छोड़ा मैच :

विम्बल्डन के एकल ड्रॉ में बची एकमात्र अमेरिकी खिलाड़ी मैडिसन कीज को जांघ की चोट के कारण कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा के खिलाफ तीसरे दौर के मैच से हटना प़़डा। 19 वर्षीय कीज ने ईस्टबोर्न अभ्यास टूर्नामेंट का खिताब जीता था और शनिवार को देर रात खराब रोशनी के कारण मैच रोके जाने से कुछ ही देर पहले बाई जांघ में चोट लग गई थी। इस समय श्वेदोवा 7-6, 6-6 से आगे थीं। कीज के हटने से श्वेदोवा ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच से हटने के बाद कीज ने कहा- 'मेरी मांसपेशियों में ¨खचाव था। यह ज्यादा गंभीर नहीं है और इससे उबरने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। लेकिन यह मेरे लिए बहुत मुश्किल है। पट्टियां लगाने के बाद मैं कोर्ट पर उतरी थी और मैंने प्रयास किया लेकिन मैं वॉर्मअप से आगे नहीं ब़़ढ सकी। इसलिए मैंने टूर्नामेंट से हटने का निर्णय लिया।'

पुरषष वर्ग में स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वाव¨रका ने 87 मिनटों में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्टोमिन को 6-3, 6-3, 6-4 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। यह मैच शनिवार को निर्धारित था लेकिन बारिश के कारण यह रद्द हो गया था।

chat bot
आपका साथी