जर्मनी में फुटबॉल खिलाड़ियों की बस के पास आतंकी हमला, आईएसआईएस का हो सकता है हाथ

बोरसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम की बस के पास मंगलवार को 3 धमाकों से हड़कंप मच गया। धमाका टीम के होटल के पास उस वक्त हुआ जब सभी खिलाड़ी बस में बैठ कर स्टेडियम के लिए निकल रहे थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 12 Apr 2017 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 12 Apr 2017 04:09 PM (IST)
जर्मनी में फुटबॉल खिलाड़ियों की बस के पास आतंकी हमला, आईएसआईएस का हो सकता है हाथ
जर्मनी में फुटबॉल खिलाड़ियों की बस के पास आतंकी हमला, आईएसआईएस का हो सकता है हाथ

 नई दिल्ली, जेएनएन। जर्मनी में चैंपियंस लीग मैच खेलने जा रही बोरसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम की बस के पास मंगलवार को 3 धमाकों से हड़कंप मच गया। धमाका टीम के होटल के पास उस वक्त हुआ जब सभी खिलाड़ी बस में बैठ कर स्टेडियम के लिए निकल रहे थे। टीम यूईएफए चैंपियंस लीग का क्वार्टर फाइनल मैच खेलने जा रही थी।

इस घटना में स्पेनिश डिफेंडर मार्क बार्टा घायल हो गए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि बोरसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम को चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में मोनाको की टीम के खिलाफ मुकाबला खेलना था। लेकिन विस्फोट के बाद मैच को रद्द कर दिया गया है और इसे बुधवार के लिये टाल दिया गया है।

जर्मन अखबार बिल्ड ने पुलिस प्रवक्ता गुनार वोर्टमैन के हवाले से बताया कि विस्फोटक सामग्री को बस के पास ही रखा गया था जिससे यह विस्फोट हुआ। विस्फोट के चलते बस के खिड़कियों के शीशे भी टूटे हैं। पुलिस ने कहा कि अभी इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि दर्शकों को स्टेडियम जाने से रोका गया है। मोनाको के गोलकीपर डैनियल सुबासिस ने, इस समय हम स्टेडियम में हैं और सुरक्षित हैं लेकिन यह दृश्य हमारे लिए काफी भयानक है।

ताजा अपडेट्स के मुताबिक बस के पास एक लेटर बरामद हुआ है जिसमें जर्मनी द्वारा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ कार्रवाई और पिछले साल बर्लिन में हुए ट्रक हमले का जिक्र किया गया है। पुलिस को अंदेशा है कि ये लेटर बम प्लांट करने वाले ने ही वहां छोड़ा है जो आईएसआईएस से जुड़ा हुआ संदिग्ध हो सकता है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी