अल आइन शतरंज: भारतीयों में अभिजीत रहे सर्वश्रेष्ठ

ग्रैंडमास्टर अभिजीत गुप्ता लगातार तीन जीत की बदौलत शनिवार को यहां संपन्न हुए अल आइन क्लासिक अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट में भारतीय खिलाडिय़ों में सबसे आगे और कुल सातवें स्थान पर रहे। मौजूदा चैंपियन गुप्ता पांचवें और छठे दौर में हार गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी करते हुए

By sanjay savernEdited By: Publish:Sat, 27 Dec 2014 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 27 Dec 2014 11:40 PM (IST)
अल आइन शतरंज: भारतीयों में अभिजीत रहे सर्वश्रेष्ठ

अल आइन (यूएइ)। ग्रैंडमास्टर अभिजीत गुप्ता लगातार तीन जीत की बदौलत शनिवार को यहां संपन्न हुए अल आइन क्लासिक अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट में भारतीय खिलाडिय़ों में सबसे आगे और कुल सातवें स्थान पर रहे।

मौजूदा चैंपियन गुप्ता पांचवें और छठे दौर में हार गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी करते हुए शेष बची तीनों बाजियों में जीत दर्ज की। आखिरी बाजी में उन्होंने बेल्जियम के वादिम मालाखातको को हराया। गुप्ता ने कुल 6.5 अंक बनाए और सातवें स्थान पर रहे।

ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने अपनी अंतिम बाजी उक्रेन के शीर्ष वरीय यूरी करवोरुचोको के साथ ड्रॉ खेली और वह आठवें स्थान पर रहे। एक अन्य भारतीय संदीप चंदा आखिरी दौर में बेलारूस के सर्गेइ झिगाल्को से हार गए। सहज ग्रोवर और चंदा दोनों ने समान छह-छह अंक बनाए और वह क्रमश: 14वें और 17वें स्थान पर रहे। ग्रोवर ने आखिरी दौर में अमेरिका के सैमुअल शांकलैंड से बाजी ड्रॉ खेली।

जॉर्जिया के गेयोज निगालिदज ने चैंपियनशिप जीती। आर्मेनिया के तिग्रान पेट्रोसियान, उक्रेन के व्लादीमीर ऑनिसचुक और झिगाल्को के भी निगालिदज के बराबर अंक थे, लेकिन आगे परिणाम निकालने पर जॉर्जियाई खिलाड़ी को विजेता घोषित किया गया।


खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी