एग्यूरो का तूफान, मैनचेस्टर सिटी की शानदार जीत

प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के साथ टॉटेनहम हाटस्पर की भिड़ंत से दो दिन पहले ही उसके मैनेजर मारूसियो पोचेटिनो ने अपनी विपक्षी टीम को

By ShivamEdited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 09:17 AM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 09:25 AM (IST)
एग्यूरो का तूफान, मैनचेस्टर सिटी की शानदार जीत

लंदन। प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के साथ टॉटेनहम हाटस्पर की भिड़ंत से दो दिन पहले ही उसके मैनेजर मारूसियो पोचेटिनो ने अपनी विपक्षी टीम को चेतावनी दे दी थी। मारुसियो ने सर्जियो एग्यूरो को विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर बताते हुए उन्हें फुटबॉल का मोजार्ट कहा था। शनिवार को एग्यूरो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैनचेस्टर सिटी को टॉटेनहम हाटस्पर पर 4-1 से शानदार जीत दिलाई। विजेता टीम की ओर से किए गए सभी गोल एग्यूरा ने दागे। इसके साथ ही वह प्रीमियर लीग में सिटी की ओर से गोल करने वालों में पहले नंबर पर पहुंच गए। इससे पहले कार्लोस तावेज ने 58 गोल दागे थे। एग्यूरा ने इस सत्र में नौ गोल दागे हैं।

एक अन्य मैच में चेल्सी ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से पराजित कर शीर्ष स्थान पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी। चेल्सी की ओर से आस्कर और सेस फेब्रेगास ने गोल दागे। इस क्लब की यह आठ मैचों में सातवीं जीत है। साउथेम्पटन ने संदरलैंड को 8-0 से रौंदकर अपना तीसरा स्थान बनाए रखा। वहीं, बर्नले पर 3-1 की जीत से वेस्ट हैम युनाइटेड शीर्ष चार में लौट आया है। आर्सेनल ने धीमी शुरुआत के बाद हल सिटी के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला। यह उसका आठ मैचों में पांचवां ड्रॉ है। एवर्टन ने एस्टन विला पर 3-0 की जीत से फॉर्म में वापसी की।

- रोनाल्डो के डबल से रीयल ने लेवांटे को हराया:

बार्सिलोना। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोलों की मदद से रीयल मैड्रिड ने शनिवार को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में लेवांटे को 5-0 से रौंद दिया। पुर्तगाली स्टार रोनाल्डो ने शुरुआती आठ लीग मैचों में 15 गोल दागे और इस जीत से रीयल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। वह अब शीर्ष पर चल रहे बार्सिलोना से महज एक अंक पीछे है और दोनों के बीच अगले सप्ताहांत मुकाबला होना है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी