Sub-Inspector की एग्जाम में व्यक्ति ने चोरी के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

जब व्यक्ति के विग को हटाया जाता है तो विग में एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस होती है जिसका संपर्क कानों से होता है। वहीं कानों में छोटा एयर फ़ोन लगा रखा है। इससे वह एग्जाम में आराम से चोरी कर सकता था।

By Umanath SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Dec 2021 06:59 PM (IST) Updated:Wed, 22 Dec 2021 06:59 PM (IST)
Sub-Inspector की एग्जाम में व्यक्ति ने चोरी के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान
Sub-Inspector की एग्जाम में व्यक्ति ने चोरी के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में व्यक्ति ने एग्जाम में चोरी के लिए ऐसा जुगाड़ लगाया है। उसे देख लोग कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि लोगों के गलत जुगाड़ के चलते कई बच्चों के जीवन में अंधकार फैल जाता है। यह उन बच्चों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, जो दिन-रात कर अपने जीवन को सवांरने में लगे रहते हैं।

#UttarPradesh mein Sub-Inspector

की EXAM mein #CHEATING #nakal के शानदार जुगाड़ ☺️☺️😊😊😊@ipsvijrk @ipskabra @arunbothra@renukamishra67@Uppolice well done pic.twitter.com/t8BbW8gBry

— Rupin Sharma IPS (@rupin1992) December 21, 2021

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति आर्मी मैन की पोशाक में दीवार के सहारे खड़ा है। वहीं, कुछ पुलिस वाले एग्जाम में चीटिंग करने वाले व्यक्ति की तलाशी ले रहे हैं। पुलिस वाले जुगाड़ लगाने वाले व्यक्ति के कानों को अच्छी तरह से जांच करता है। इसके बाद व्यक्ति के बालों की जांच करता है। इस दौरान चौकाने वाला दृश्य देखने को मिलता है।

जब व्यक्ति के विग को हटाया जाता है, तो विग में एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस होती है, जिसका संपर्क कानों से होता है। वहीं, कानों में छोटा एयर फ़ोन लगा रखा है। इससे वह एग्जाम में आराम से चोरी कर सकता था। हालांकि, व्यक्ति को ऐसा लगा कि वह पकड़ा नहीं जाएगा और न ही उसके बालों की तलाशी होगी। जब मेटल डिटेक्टर से आरोपित व्यक्ति के बालों की तलाशी ली गई, तो व्यक्ति पकड़ा जाता है।

इस वीडियो को रूपिन शर्मा ने शेयर की है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रूपिन शर्मा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- #UttarPradesh mein Sub-Inspector की EXAM mein #CHEATING #nakal के शानदार जुगाड़ सुशांत नंदा के इस वीडियो को तकरीबन 80 हजार बार देखा गया है और 1 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं, कुछ लोगों ने कमेंट कर आरोपित व्यक्ति को कड़ी सजा देने की मांग की है।

Image Credit: Rupin Sharma IPS

chat bot
आपका साथी