कब्रों के बीच बना अनोखा रेस्टोरेंट

लकी रेस्टोरेंट अपनी खासियत की वजह से यहां आने वाले पर्यटकों और स्थानीय निवासियों के बीच लोकप्रिय है।आखिर क्या है यहां की खासियत?

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 29 Jan 2016 01:15 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2016 01:21 PM (IST)
कब्रों के बीच बना अनोखा रेस्टोरेंट

अहमदाबाद में बना लकी रेस्टोरेंट अपनी खासियत की वजह से यहां आने वाले पर्यटकों और स्थानीय निवासियों के बीच लोकप्रिय है।आखिर क्या है यहां की खासियत?

दरअसल यह रेस्टोरेंट कब्रों के बीच में बना हुआ है, क्यों खासियत सुनकर चौंक गये न आप कि ये कैसा रेस्टोरेंट हैं जहां कब्रें और रेस्टोरेंट एक साथ है। जी हां, इस रेस्टोरेंट में 12 कब्रें हैं। यह एक पुराने कब्रिस्तान पर बना हुआ है।

इस रेस्टोरेंट के मालिक कृष्णनन कुट्टी ने बताया कि जब हमने यहां रेस्टोरेंट खोलने के बारे में सोचा तो कब्रें हटाने की बजाय हमने इसके चारों ओर ही कुर्सियां लगाकर ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था कर दी। यहां बूढ़ों से लेकर जवान तक खाना खाने आते हैं। कुट्टी कहते हैं कि ये इन कब्रों का ही आशीर्वाद है कि हमारा व्यवसाय खूब फल-फूल रहा है।

कब्रें पहले जैसी थीं अब भी वैसी ही हैं। हमारे ग्राहकों को इससे कोई आपत्ति नहीं। रेस्टोरेंट खुलते ही साफ-सफाई के बाद सबसे पहले इन कब्रों पर फूल और चादर चढ़ाई जाती है। रेस्टोरेंट के साथ इन कब्रों को भी सजाया जाता है। कृष्णन का कहना है कि यहां साल 2004 में विख्यात चित्रकार स्व. एमएफ हुसैन भी आए थे और उन्होंने एक चित्र बनाकर उन्हें भेंट किया था। कब्रें किन लोगों की हैं इस बारे में रेस्टोरेंट के मालिक को कुछ खास नहीं पता है। वहीं, कुछ स्थानीय लोगों का दावा है कि यह कब्रें 16वीं सदी के सूफी संत के शिष्यों की हैं। इन कब्रों के चारों तरफ लोहे की ग्रील भी लगायी गयी है जिससे कोई इन्हें नुकसान न पहुंचा सके।

क्या कभी देखा है कब्रों का पहाड़

मृत पिता से बात करने के लिए खोद डाली कब्र!

chat bot
आपका साथी