प्रेगनेंसी का पता चलते ही पैदा हुई बच्ची

प्रेगनेंसी का पता लगने के 1 घंटे के भीतर ही एक औरत ने बच्चे को जन्म दे दिया। अमेरिका निवासी कैथरीन क्रोपास को जरा भी अंदेशा नहीं था कि वह गर्भवती है और उसके गर्भ में 4.50 किलो से अधिक वजन की एक बच्ची पल रही है।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 22 Jan 2015 05:24 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jan 2015 05:30 PM (IST)
प्रेगनेंसी का पता चलते ही पैदा हुई बच्ची

नई दिल्ली। प्रेगनेंसी का पता लगने के 1 घंटे के भीतर ही एक औरत ने बच्चे को जन्म दे दिया। अमेरिका निवासी कैथरीन क्रोपास को जरा भी अंदेशा नहीं था कि वह गर्भवती है और उसके गर्भ में 4.50 किलो से अधिक वजन की एक बच्ची पल रही है।

23 वर्षीय यह युवती पीठ दर्द के शिकायत के साथ अस्पताल में पहुंची। डॉक्टर को जब सब कुछ नॉर्मल लगा तो उसने अल्ट्रासाउंड के लिए भेज दिया। पर अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देख डॉक्टर के होश उड़ गए। कैथरीन 9 महीने की प्रेगनेंट थी। उसे तुरंत ही ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया।

कैथरीन ने बताया कि, “मेरा वजन बढ़ रहा था पर मैने सोचा कि यह यूं ही छुट्टियों में कुछ ज्यादा खा लेने से बढ़ा है। ”

वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. जेनीफर एशटॉन ने बताया कि उन्होंने अपने करियर में ऐसे अन्य केस भी देखें हैं। जो स्त्रियां मोटापे की शिकार होती हैं उनके साथ ये आम होता है। उनका मासिक धर्म अनियमित होता है और वे अपने शरीर के प्रति सजग नहीं होती हैं।

कैथरीन का कहना है कि मैं इस बच्ची के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी। इसके पालन पोषण के लिए मुझे काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। यह मेरे लिए आदर्श स्थिति नहीं है।

पढ़ें: कूड़े के ट्रक से जिंदा निकला

chat bot
आपका साथी