Lemon Price: भारत के इस मंदिर में 35 हजार रुपये में नीलाम हुआ एक नींबू, भला ऐसा क्या था खास?

नींबू ज्यादा से ज्यादा कितना महंगा हो सकता है? आज हम आपको एक इतने महंगे नींबू के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आपका भी मन इसका दीदार करने की चाहत करेगा या फिर ये भी हो सकता है कि इतना ज्यादा रेट जानकर आपका माथा घूम जाए। आइए आपको नींबू की एक ऐसी नीलामी के बारे में बताते हैं जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Publish:Tue, 12 Mar 2024 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2024 03:05 PM (IST)
Lemon Price: भारत के इस मंदिर में 35 हजार रुपये में नीलाम हुआ एक नींबू, भला ऐसा क्या था खास?
भारत के इस मंदिर में 35 हजार रुपये में नीलाम हुआ एक नींबू, भला ऐसा क्या था खास?

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Lemon Price: आपने आज तक कितना महंगा नींबू खरीदा है? 300 रुपये किलो, 500 या फिर 1000? आप कहेंगे भला इतना महंगा भी कोई नींबू होता है क्या? तो आपको बता दें, कि हां। दरअसल, तमिलनाडु के इरोड के शिवगिरि गांव में स्थित पझापूसियन मंदिर में हर साल की प्रथा के मुताबिक, इस साल महाशिवरात्रि के बाद जब एक नींबू की नीलामी की गई, तो इसकी कीमक इतनी लगा दी गई, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

15 लोगों ने लगाई बाली

बता दें, कि यहां महाशिवरात्रि उत्सव के दौरान भगवान शिव को जो फल या अन्य चीजें चढ़ाई जाती हैं, हर साल उनकी नीलामी की जाती है। इस बार जब नींबू की बोली लगी, तो ये 35 हजार रुपये तक जा पहुंची। जी हां, सही पढ़ा आपने। इसके बाद मंदिर के पुजारी ने सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले इस शख्स को नींबू सौंप दिया। इसके ऊपर 15 लोगों ने बोली लगाई थी।

इस नींबू में भला क्या है खास?

मान्यता दरअसल ऐसी है, कि जो व्यक्ति सबसे ऊंची बोली लगाता है और नींबू प्राप्त करता है, उसे आने वाले समय में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है, और अच्छी सेहत का आशीर्वाद भी मिलता है। यही वजह है कि शिवरात्रि के अवसर पर होने वाली इस नीलामी में लोग बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं और बड़ी-बड़ी बोलियां लगाते नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें- इंसानों से कई गुना ज्यादा जीते हैं दुनिया के ये '5 जीव', जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Picture Courtesy: Freepik

chat bot
आपका साथी