अनोखी माफी: सॉरी ट्रेन छूट गई 20 सेकेंड पहले

जहां ट्रेन 20 घंटे तक देर से आती हों वहां ये सोच के परे है कि रेल विभाग 20 सेकेंड ट्रेन के बिफोर टाइम छूटने पर माफी मांगेगा, पर जापान कुछ हटके है।

By Molly SethEdited By: Publish:Fri, 17 Nov 2017 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 17 Nov 2017 04:12 PM (IST)
अनोखी माफी: सॉरी ट्रेन छूट गई 20 सेकेंड पहले
अनोखी माफी: सॉरी ट्रेन छूट गई 20 सेकेंड पहले

ट्रेन छूट गई समय से पहले 

जापानी लोग अपनी समय बद्धता के लिए मशहूर हैं, तो जाहिर है उनके जन सुविधा विभाग भी समय के पाबंद होंगे ही। यही वजह है कि वहां की ट्रेन कभी लेट नहीं होती हैं।  ये तो हुई टाइम पर आने की बात पर टाइम से पहले आ कर जाने की बात पर माफी वो महज 20 सेकेंड की जल्‍दी पर सुन कर अजीब लगता है ना, पर जापान रेलेवे ने कुछ ऐसा ही किया जब एक ट्रेन समय से 20 सेकेंड पहले छूट गई। 

कुछ ऐसी थी घटना 

दरसल कुछ दिन पहले जापान के मियामी नगरयामा स्‍टेशन से सुकुबा एक्‍सप्रेस अपने निर्धारित समय से 20 सेकेंड पहले ही छूट गई। इसके चलते यात्रियों को हुई असुविधा के लिए जापानी रेल विभाग ने अपनी मेट्रोपोलेटिन इंटरसिटी रेलवे की वेबसाइट पर माफीनामा जारी किया वो भी तब जबकि किसी ने भी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी।  

समय के पाबंद यात्रियों को हुई दिक्‍कत

जापान रेलवे ने ऐसा इसलिए किया क्‍योंकि उसका मानना है कि उसके यात्री भी समय के पाबंद हैं और ट्रेन छूटने के टाइम पर ही स्‍टेशन पर आते हैं। जाहिर है सुकुबा एक्‍सप्रेस जो सुबह 9.44.40 पर छूटती है, उसके 9.44.20 एएम पर चले जाने से इन यात्रियों को परेशानी हुई।  

chat bot
आपका साथी