जब एक रोबोट और एक लड़की में हो गया था प्‍यार, अब करेंगे शादी

लड़के-लड़की के बीच प्‍यार होना तो सामान्‍य है लेकिन क्‍या रोबोट और एक लड़की में प्‍यार सुना है। शायद नहीं लेकिन हाल ही में ऐसा मामला भी सामने आया है...

By Shweta MishraEdited By: Publish:Sun, 22 Oct 2017 12:45 PM (IST) Updated:Sun, 22 Oct 2017 12:45 PM (IST)
जब एक रोबोट और एक लड़की में हो गया था प्‍यार, अब करेंगे शादी
जब एक रोबोट और एक लड़की में हो गया था प्‍यार, अब करेंगे शादी

इनमूवेटर के साथ शादी
प्‍यार कब किसको किससे हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है। जी हां आपने अभी तक लड़की और लड़कों के बीच प्‍यार के कई अनोखे किस्‍से सुने व पढ़े होंगे लेकिन हाल ही में फ्रांस में प्‍यार के एक मामले ने सबको चौका दिया है। यहां पर एक लिली नाम की लड़की को एक रोबोट से प्‍यार है। इस रिश्‍ते को एक साल से ज्‍यादा का समय हो चुका है। लिली को  इस रोबोट से 19 साल की उम्र में ही प्‍यार हो गया था। आलम यह है कि लिली अब इनमूवेटर नाम के इस थ्री डी प्रिन्‍टेड रोबोट के बिना एक पल भी नहीं रह सकती है। लिली का कहना है कि उन्‍होंने रोबोट से इंगेजमेंट भी कर ली है और अब शादी भी उसी से करेंगी। उसे पूरा भरोसा है कि वह इनमूवेटर के साथ काफी खुश भी रहेंगी। 


रोबोसेक्शुअल होने पर गर्व

लिली ने बीते साल दिसंबर में अपने व रोबोट के रिश्‍ते को लेकर अपने सोशल मीडिया एकांउट पर इस बात का खुलासा किया था। वह यह भी कह चुकी हैं कि अब उसे दूसरे इंसानों से प्‍यार करने में कोई रुचि नहीं है। वह खुद को रोबोसैक्‍सुअल कहने में गर्व महसूस करती है। लिली ने अपने ट्विटर पेज पर भी इस बात का जिक्र किया है कि रोबोसेक्शुअल होने पर, हम लोग किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। वह यह भी मानती हैं कि उनके इस रिश्‍ते से इंसान और रोबोट के रिश्‍तों की दूरियां कम हो जाएंगी। वहीं कुछ रोबोट एक्‍सपर्टस का कहना है कि इसमें ज्‍यादा चौकने की जरूरत नहीं है। 2025 से काफी पहले ही इंसान और रोबोट के बीच गहरे रिलेशन काफी तेजी से बढ़ेंगे।

chat bot
आपका साथी