गर्भ में पलते भ्रूण ने दिया कैमरे के सामने पोज

स्मार्ट फोन और डिजिटल कैमरे के बढ़ते चलन के कारण आज लोग पहले से कहीं ज्यादा कैमरा फ्रैंडली हैं। बडे से लेकर बच्चे तक के लिए अपनी फोटो, सेल्फी आदि खींचना और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है। लोग कैमरे के सामने प्रोफेशनल मॉडलों या अभिनेतओं की तरह पोज देते हैं। पर क्या कैमरे के प्रति

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 10:50 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 11:25 AM (IST)
गर्भ में पलते भ्रूण ने दिया कैमरे के सामने पोज

स्मार्ट फोन और डिजिटल कैमरे के बढ़ते चलन के कारण आज लोग पहले से कहीं ज्यादा कैमरा फ्रैंडली हैं। बडे से लेकर बच्चे तक के लिए अपनी फोटो, सेल्फी आदि खींचना और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है। लोग कैमरे के सामने प्रोफेशनल मॉडलों या अभिनेताओं की तरह पोज देते हैं। पर क्या कैमरे के प्रति हमारा दोस्ताना रवैया इस कदर बढ़ चुका है कि अब गर्भ में पल रहा भू्रण भी कैमरे के प्रति सचेत होकर पोज दें? इस अल्ट्रासाउंड स्कैन की तस्वीर देखकर तो कुछ ऐसा ही लगता है।

अपनी पहली तस्वीर के प्रति यह बच्चा बेहद सतर्क है। वह प्रसन्न नजर आ रहा है और अपने मां-बाप को 'थम्स अप' करके 'ऑल इज वेल' होने का इशारा कर रहा है। यह शिशु अपने 9 महीने के अस्थायी निवास में काफी खुश नजर आ रहा है।

यह फोटो इस शिशु के मां-बाप ने मीनक्लोथ नाम के यूजरनेम से सोशल वेबसाईट रेडिट पर 27 अगस्त को पोस्ट किया था। मीनक्लोथ ने ये भी बताया है कि उनके लिए ये दोहरी खुशी की बात है दरअसल गर्भ में जुड़वा बच्चे पल रहें हैं। इस रेडिट यूजर ने बताया है कि डिलीवरी जनवरी के महीने में होगी।

हालांकि इस तस्वीर की मौलिकता को लेकर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ये तस्वीर फोटोशॉप की हुई है। शंका करने वालों का दावा इसलिए और मजबूत दिखता है क्योंकि फोटो में शिशु की 6 अंगुलियां दिख रहीं हैं।

chat bot
आपका साथी