Three Cheers! जब ब्रिटेन में तीन जुड़वा बहनों ने मनाया अपना 80वां जन्‍मदिन

ब्रिटेन में सबसे बुजुर्ग तीन जुड़वां बहनों ने अपना 80वां जन्‍मदिन मनाया। इनके जन्‍म के पीछे की कहानी काफी रोचक है। आइए पढ़ते हैं।

By abhishek.tiwariEdited By: Publish:Mon, 22 May 2017 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 22 May 2017 04:33 PM (IST)
Three Cheers! जब ब्रिटेन में तीन जुड़वा बहनों ने मनाया अपना 80वां जन्‍मदिन
Three Cheers! जब ब्रिटेन में तीन जुड़वा बहनों ने मनाया अपना 80वां जन्‍मदिन

80 साल की हुई तीनों जुड़वा बहनें

इंग्‍लैंड के बर्मिंघम में रहने वाली मैरी, मार्गेट और लीच ने रविवार को अपना 80वां जन्‍मदिन मनाया। यह तीनों जुड़वा बहनें हैं और 20 मई 1937 को तीनों एक साथ पैदा हुईं थीं। तीनों की शक्‍ल भी एक जैसी है। अब इसे चमत्‍कार ही कहा जाएगा कि 80 साल पहले तीन बच्‍चों के एक साथ पैदा होने के बावजूद, उनकी देखरेख सही से हो सकी। आमतौर पर ऐसे केसेज में या तो मां , नहीं तो किसी बच्‍चे की मृत्‍यु हो जाती है। लेकिन मैरी, मार्गेट और लीच ने सरवाइव किया और आज यह तीनों ब्रिटेन की सबसे बुजुर्ग जुड़वां बहनें हैं। 

जन्‍म लेने की कहानी है रोचक

इन तीनों बहनों के जन्‍म लेने की कहानी काफी रोचक है। इनकी मां मेबल हमेशा से ही एक बच्‍चे की चाह रखती थीं। लेकिन किस्‍मत को कुछ और ही मंजूर था। तीन बच्‍चों के एक साथ जन्‍म देते समय मेबल बिल्‍कुल भी घबराईं नहीं। बाद में उन्‍होंने तीनों की काफी अच्‍छी परवरिश की। मेबल तो अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मैरी, मार्गेट और लीच एक खुशनुमा जिंदगी जी रही हैं। तीनों की उम्र 80 साल हो गई और इनके नाती-पोते भी हैं। 20 तारीख को जब इनका 80वां जन्‍मदिन पड़ा तो तीनों बहनों ने इसे साथ में इंज्‍वॉय किया।

chat bot
आपका साथी