Bicycle Race Video: रेस में हैरतअंगेज तरीके से बिना पैडल मारे निकला सबसे आगे, स्कूटर वाला भी छूटा पीछे

Bicycle Race Video सोशल मीडिया में साइकिल रेस का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Tue, 17 Mar 2020 01:57 PM (IST) Updated:Tue, 17 Mar 2020 01:57 PM (IST)
Bicycle Race Video: रेस में हैरतअंगेज तरीके से बिना पैडल मारे निकला सबसे आगे, स्कूटर वाला भी छूटा पीछे
Bicycle Race Video: रेस में हैरतअंगेज तरीके से बिना पैडल मारे निकला सबसे आगे, स्कूटर वाला भी छूटा पीछे

Bicycle Race Video: सोशल मीडिया में साइकिल रेस का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। रेस में शामिल एक प्रतियोगी इतनी तेज साइकिल चलाता है कि वह सबको पीछे छोड़ देता है। इसकी वजह है साइकिल चलाते समय आजमाया गया​ एक विशेष ट्रिक। ऐसा करना हर किसी के बस की बात नहीं है।

फिजिक्स एंड एस्ट्रोनॉमी जोन ने 11 मार्च 2020 को अपने ट्विटर पेज पर साइकिल रेस का वीडियो शेयर किया था। इसमें साइकिल रेस हो रही है, कुछ प्रतिभागी साइकिल दौड़ाते नजर आ रहे हैं और सबसे आगे एक स्कूटर दौड़ रही है।

तभी एक प्रतिभागी तेज रफ्तार में साइकिल पर सवार होकर दूसरे प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ने लगता है। वह प्रतिभागी जिस तरह से साइकिल पर सवार होकर आगे बढ़ा रहा है, ऐसा संभवत: पहले आपने कभी नहीं देखा होगा। उस साइकिल सवार के साइकिल की स्पीड इतनी तेज होती है कि वह देखते ही देखते सबसे आगे चल रहे प्रतियोगी को भी पीछे छोड़ देता है।

वीडियो देखें:

Smart work not hard work 😘

Physics is fun 😍 pic.twitter.com/R2hhZN1YI6

— Physics & Astronomy Zone🔭 (@ZonePhysics) March 11, 2020

एक समय ऐसा आता है ​कि वह सबसे आगे चल रहे स्कूटर सवार से भी आगे निकल जाता है। उस प्रतियोगी को देखकर स्कूरटर सवार पहले चौंकता है और फिर उसकी तरह ही स्कूटर चलाने लगता है। इसे देखकर आपको हंसी भी आएगी। हालांकि उस साइकिल सवार ने जिस तरह से अपने दिमाग का इस्तेमाल इस रेस में किया है, वह तारीफ के काबिल है।

हालांकि उस साइकिल सवार के जैसे साइकिल को बैलेंस करना कठिन और चुनौतीपूर्ण कार्य है। सोशल मीडिया पर उस साइकिल सवार की काफी तारीफ हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि उसने साइकिल पर जिस तरह से एरोडाइनैमिक्स का प्रयोग किया है, वह काबिले तारीफ है लेकिन खतरनाक भी है।

इस वीडियो को अब तक 1 लाख 97 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 12300 से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, 2400 से अधिक लोगों ने इस वीडियो को रि​ट्वीट किया है।

chat bot
आपका साथी